scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

पंजाब किंग्स ने 2018 से मोहाली में जीते हैं 11 में से 9 मैच, इतिहास रचने से 1 कदम दूर कगिसो रबाडा; ऐसे देखें मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 8 विकेट से मिली हार के अलावा अब तक जबर्दस्त प्रदर्शन किया है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: AALOK SRIVASTAVA
Updated: April 04, 2024 16:57 IST
पंजाब किंग्स ने 2018 से मोहाली में जीते हैं 11 में से 9 मैच  इतिहास रचने से 1 कदम दूर कगिसो रबाडा  ऐसे देखें मैच की लाइव स्ट्रीमिंग
IPL 2023, पंजाब किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस लाइव स्ट्रीमिंग।
Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में 13 अप्रैल को जब गुजरात टाइटंस मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में उतरेगी तो उसकी कोशिश पिछले मैच की अप्रत्याशित हार को भूलकर जीत की राह पर लौटने की होगी। गुजरात टाइटंस 4 मैच में 4 अंक लेकर अंकतालिका में चौथे स्थान पर है।

Advertisement

गुजरात टाइंटस को पंजाब किंग्स के खिलाफ उसके घर में जीत हासिल करने के लिए शानदार खेल दिखाना होगा। पंजाब किंग्स का पिछले 5 साल से घरेलू मैदान पर रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। उसने मोहाली में खेले 11 आईपीएल मुकाबलों में से 9 में जीत हासिल की है।

Advertisement

शुभमन गिल और शिखर धवन के बीच भी मुकाबला

इस सीजन की बात करें तो भी पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 8 विकेट से मिली हार के अलावा अब तक जबर्दस्त प्रदर्शन किया है। इसका श्रेय कप्तान शिखर धवन और तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को जाता है। गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या को बखूबी पता है कि शिखर धवन क्या कर सकते हैं। यह मुकाबला शिखर धवन और शुभमन गिल के बीच भी होगा।

दरअसल, शिखर धवन का लक्ष्य अब भी विश्व कप टीम में जगह बनाने का होगा। पंजाब किंग्स के पास आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी सैम करन हैं, जिनका देने के लिए लियाम लिविंगस्टोन और जितेश शर्मा होंगे। गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह के साथ नाथन एलिस या कगिसो रबाडा रहेंगे। गुजरात टाइटंस के पास शुभमन गिल, साईं सुदर्शन और विजय शंकर जैसे मैच विनर हैं। गेंदबाजी में मोहम्मद शमी, जोशुआ लिटिल, अलजारी जोसेफ और राशिद खान हैं।

पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच मैच के लाइव स्कोर के लिए क्लिक करें

Advertisement

लसिथ मलिंगा को पछाड़ सकते हैं कगिस रबाडा

कगिसो रबाडा इतिहास रचने से सिर्फ एक कदम दूर हैं। कगिसो रबाडा आईपीएल में 63 मैच में 99 विकेट ले चुके हैं। आईपीएल में सबसे कम मुकाबलों में 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के लसिथ मलिंगा के नाम है। लसिथ मलिंगा ने 70 मैच में 100 आईपीएल विकेट पूरे किए थे।

Advertisement

कगिसो रबाडा यदि गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच के दौरान अपने विकेटों का शतक पूरा करते हैं, मतलब एक या उससे ज्यादा विकेट लेते हैं तो साउथ अफ्रीका के इस तेज गेंदबाज के नाम सबसे तेज 100 आईपीएल विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा।

लियाम लिविंगस्टोन के सामने कुंद पड़ जाती है राशिद खान की गेंदों की धार

लियाम लिविंगस्टोन ने राशिद खान के खिलाफ 30 की औसत और 173 की स्ट्राइक रेट से 69 गेंदों पर 119 रन बनाए हैं। मोहम्मद शमी ने शिखर धवन को कभी आउट नहीं किया। शमी के खिलाफ शिखर धवन अब तक 149 रन बना चुके हैं।

इस आईपीएल में अब तक पंजाब किंग्स के शीर्ष तीन बल्लेबाजों ने अपनी टीम के कुल स्कोर में 70.5% का योगदान दिया है। यह आंकड़ा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बाद दूसरे नंबर पर है, मतलब आरसीबी के शीर्ष बल्लेबाजों का अपने टीम के कुल स्कोर में कंट्रीब्यूशन इससे ज्यादा रहा है।

पंजाब किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस हेड टू हेड

आईपीएल में गुजरात और पंजाब की टीमें अब तक 2 मुकाबलों में भिड़ी हैं। इन 2 में से एक में गुजरात ने जीत हासिल की है जबकि एक बार पंजाब की टीम विजयी हुई है।

आईपीएल 2023: ये है पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के मैच की लाइव स्ट्रीमिंग से जुड़ी पूरी जानकारी।

कब खेला जाएगा आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला?
पंजाब किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2023 का मैच 13 अप्रैल (गुरुवार) को होगा।

कहां खेला जाएगा पंजाब किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2023 का मैच?
पंजाब किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2023 का मैच मोहाली स्थित पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा।

पंजाब किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2023 का मैच कितने बजे शुरू होगा?
पंजाब किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2023 का मैच शाम भारतीय समयानुसार 7:30 बजे से शुरू होगा।

पंजाब किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2023 के मैच में कितने बजे टॉस होगा?
पंजाब किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2023 के मैच में टॉस शाम 7 बजे होगा।

कौन से टीवी चैनल पर चैनल पंजाब किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस आईपीएल 2023 मैच का प्रसारण होगा?
पंजाब किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस के मैच का प्रसारण भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनलों पर किया जाएगा। दर्शक हिंदी, अंग्रेजी समेत कई अन्य भाषाओं में भी लाइव कॉमेंट्री का लुत्फ ले सकते हैं।

पंजाब किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस आईपीएल 2023 मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां उपलब्ध होगी?
पंजाब किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस के मैच को भारत में जियो सिनेमा (Jio Cinema) ऐप और वेबसाइट पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

ये हैं पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस की टीमें

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), अर्शदीप सिंह, बलतेज सिंह, राज बावा, राहुल चाहर, सैम करन, ऋषि धवन, नाथन एलिस, हरप्रीत बरार, हरप्रीत सिंह, वी कावेरप्पा, लियाम लिविंगस्टोन, मोहित राठी, प्रभसिमरन सिंह, कगिसो रबाडा, भानुका राजपक्षे, एम शाहरुख खान, जितेश शर्मा, शिवम सिंह, मैथ्यू शॉर्ट, सिकंदर रजा और अथर्व तायडे।

गुजरात टाइटंस: हार्दिक पंड्या (कप्तान), शुभमन गिल, श्रीकर भरत, ऋद्धिमान साहा, राहुल तेवतिया, अभिनव मनोहर, मोहम्मद शमी, प्रदीप सांगवान, आर साई किशोर, विजय शंकर, साई सुदर्शन, राशिद खान, शिवम मावी, मैथ्यू वेड, ओडियन स्मिथ, उर्विल पटेल, दर्शन नालकांडे, डेविड मिलर, यश दयाल, जयंत यादव, नूर अहमद और अल्जारी जोसेफ।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो