scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

PAK vs NZ: मोहम्मद रिजवान ने तोड़ा बाबर और विराट का रिकॉर्ड, T20I में सबसे तेज 3000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बने

मोहम्मद रिजवान ने कीवी टीम के खिलाफ 19 रन बनाते ही विराट और बाबर का रिकॉर्ड तोड़ दिया।
Written by: खेल डेस्‍क
Updated: April 20, 2024 22:49 IST
pak vs nz  मोहम्मद रिजवान ने तोड़ा बाबर और विराट का रिकॉर्ड  t20i में सबसे तेज 3000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बने
Mohammad Rizwan (Source- AP Photo)
Advertisement

PAK vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरी टी20आई मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 19 रन बनाते ही इतिहास रच दिया। इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीता था और फिर न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.1 ओवर में 90 रन पर आउट हो गई। पाकिस्तान को जीत के लिए 91 रन का टारगेट मिला और रिजवान ने कीवी टीम के खिलाफ जैसे ही 19 रन बनाए उन्होंने इतिहास रच दिया और बाबर आजम और विराट कोहली का ये रिकॉर्ड तोड़ दिया। इस मैच में रिजवान ने नाबाद 45 रन की पारी खेली और पाकिस्तान को 7 विकेट से जीत दिला दी।

रिजवान ने तोड़ा कोहली और बाबर का रिकॉर्ड

टी20 इंटरनेशनल मैचों में अब सबसे तेज गति से 3000 रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में रिजवान पहले नंबर पर आ गए और उन्होंने कोहली और बाबर को पीछे छोड़ दिया। कोहली और रिजवान ने इससे पहले 81 टी20आई पारियों में 3000 रन बनाए थे, लेकिन रिजवान ने ये कमाल सिर्फ 79 पारियों में कर दिया और इन दोनों दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया।

Advertisement

टी20आई में सबसे तेज 3000 रन बनाने वाले बल्लेबाज

मोहम्मद रिजवान- 79 पारी
विराट कोहली- 81 पारी
बाबर आजम- 81 पारी

पाकिस्तान की शानदार गेंदबाजी

इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और पूरी टीम 18.1 ओवर में 90 रन बनाकर आउट हो गई। कीवी टीम की तरफ से सबसे बड़ा स्कोर मार्क चैपमैन ने बनाया और उन्होंने 19 रन की पारी खेली जबकि कोल मैककोन्ची ने 15 रन, डीन फॉक्सक्राफ्ट ने 13 रन जबकि टिम साइफर्ट ने 12 रन की पारी खेली। पाकिस्तान की गेंदबाजी इस मैच में काफी अच्छी रही और शाहीन अफरीदी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए जबकि मोहम्मद आमिर, अबरार अहमद और शाबाद खान को दो-दो सफलता मिली तो वहीं नसीम शाह एक विकेट लेने में सफल रहे।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो