scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अनकैप्ड प्लेयर रियान पराग की इतनी करोड़ है नेटवर्थ, पिता ने धोनी के साथ खेला था क्रिकेट

23 साल के रियान पराग के लिए आईपीएल 2024 काफी अच्छा रहा और उन्होंने इस सीजन में बतौर अनकैप्ड प्लेयर सबसे ज्यादा रन बनाए।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
May 29, 2024 08:15 IST
ipl 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अनकैप्ड प्लेयर रियान पराग की इतनी करोड़ है नेटवर्थ  पिता ने धोनी के साथ खेला था क्रिकेट
Riyan Parag (Source- AP Photo)
Advertisement

Riyan Parag New Worth: आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स भले ही फाइनल तक नहीं पहुंच पाई, लेकिन इस टीम के युवा खिलाड़ी रियान पराग ने अपनी बल्लेबाजी से खूब प्रभावित किया। रियान पराग ने थ्रूआउट सीजन खूब रन बनाए (16 मैचों में 573 रन) और इस बार वो बतौर अनकैप्ड प्लेयर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे। पराग ने इस सीजन में चार अर्धशतकीय पारी खेली और वो इस सीजन में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे रन ठोकने वाले बैट्समैन भी रहे।

Advertisement

आईपीएल 2024 में पराग ने सबसे बड़ी पारी नाबाद 84 रन की खेली और 40 चौके और 33 छक्के भी जड़े। रियान पराग अभी 23 साल के हैं और भारतीय टीम के लिए डेब्यू नहीं कर पाए हैं। पराग फिलहाल घरेलू क्रिकेट खेलते हैं और इसके अलावा वो साल 2019 से आईपीएल में भी खेल रहे हैं। रियान पराग की कमाई का मुख्य जरिया घरेलू क्रिकेट, आईपीएल और एड है और इसके जरिए ही उन्होंने इतनी छोटी उम्र में अपनी नेटवर्थ करोड़ों में पहुंचा दी है।

Advertisement

रियान पराग की नेटवर्थ है 15 करोड़

पराग ने साल 2019 में पहली बार आईपीएल खेला था और उन्हें राजस्थान की टीम ने 20 लाख रुपये में खरीदा था। 2019 से लेकर 2021 तक वो इस टीम का हिस्सा रहे, लेकिन साल 2022 में एक बार फिर से उन्हें राजस्थान फ्रेंचाइजी ने 3.80 करोड़ रुपये में खरीदा था और 2024 तक वो इसी टीम का हिस्सा हैं।

आईपीएल के पिछले 6 सीजन से रियान पराग ने 12 करोड़ रुपये की कमाई की है। इसके अलावा वो घरेलू क्रिकेट के जरिए भी कमाई करते हैं जिसमें वो असम के लिए खेलते हैं साथ ही वो रेड बुल और रूटर जैसी कंपनियों का भी प्रचार करते हैं। उनकी अब तक की कुल कमाई 15 करोड़ रुपये है। रियान को गाने सुनना और यात्रा करना काफी पसंद है तो वहीं उनके पास होंडा सिटी और मारुति सुजुकी ब्रेजा जैसी कारें हैं।

धोनी के साथ खेल चुके हैं रियान के पिता

रियान पराग के पिता का नाम पराग दास है जो पूर्व डोमेस्टिक क्रिकेट प्लेयर रह चुके हैं और वो रेलवे के लिए भी खेल चुके हैं। रियान के पिता जब रेलवे के लिए खेलते थे तो उन दिनों एमएस धोनी भी रेलवे के लिए खेलते थे और दोनों एक-दूसरे के साथ खेल चुके हैं। रियान की मां बरुआ दास भी 50 मीटर की फ्रीस्टाइल स्विमर रह चुकी हैं और एशिया चैंपियनशिप साथ ही एसएसएफ खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व भी कर चुकी हैं।

Advertisement

भारतीय क्रिकेटर तथा मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज रियान पराग की फैमिली की बात करें तो उनका जन्म 10 नवंबर 2001 को असम के गुवाहाटी जिले में हुआ तथा उनके पिताजी का नाम पराग दास है जो पूर्व डोमेस्टिक क्रिकेट प्लेयर रह चुके हैं तथा वह रेलवे के लिए खेल चुके हैं तथा उनके माता जी का नाम मिथु बरुआ दास है जो 50 मीटर फ्री स्टाइल में एक पूर्व स्विमर है जिन्होंने एशिया चैंपियनशिप और एसएसएफ खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो