scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

LSG vs KKR IPL 2024 Pitch Report, Weather: जानिए सुपर जायंट्स और नाइट राइडर्स के मैच में कैसा रहेगा लखनऊ की पिच और मौसम का मिजाज

LSG vs KKR IPL 2024 Bharat Ratna Shri Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium Pitch Report And Weather Forecast Today Match In Hindi: आईपीएल 2024 का 54वां मैच 5 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच है। यहां इकाना क्रिकेट स्टेडियम की पिच और लखनऊ के मौसम के मिजाज के बारे में जान सकते हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
May 05, 2024 08:25 IST
lsg vs kkr ipl 2024 pitch report  weather  जानिए सुपर जायंट्स और नाइट राइडर्स के मैच में कैसा रहेगा लखनऊ की पिच और मौसम का मिजाज
LSG vs KKR IPL 2024 Pitch Report, Weather Report: लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स, आईपीएल 2024 पिच रिपोर्ट, मौसम रिपोर्ट
Advertisement

LSG vs KKR IPL 2024 Bharat Ratna Shri Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium Pitch Report And Lucknow Weather Forecast Today Match: लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) 5 मई को लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से भिड़ेगी। आईपीएल में 5 मई का दिन डबल हेडर है। इस दिन दो मैच है। यह मैच शाम 7:30 बजे शुरू होगा। लखनऊ 10 में से 6 मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर है। उसने अपने पिछले 5 में से 3 मैच में जीत हासिल की है।

Advertisement

केकेआर (कोलकाता नाइट राइडर्स) ने अपने 10 में से 7 मैच जीते हैं। वह अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। कोलकाता ने भी अपने पिछले 5 में से 3 मैच में जीत हासिल की है। वह टूर्नामेंट के नॉकआउट दौर में पहुंचने के काफी करीब है। उसका लक्ष्य सीजन की 8वीं जीत दर्ज करना होगा।

Advertisement

LSG vs KKR Head To Head Records

लखनऊ और कोलकाता ने अब तक एक-दूसरे के खिलाफ 4 आईपीएल मैच खेले हैं। एलएसजी ने 3 और केकेआर ने 1 मैच जीता है। एलएसजी का कोलकाता के खिलाफ अब तक का उच्चतम स्कोर 210 रन है। लखनऊ के खिलाफ कोलकाता का उच्चतम स्कोर 208 रन है। आखिरी बार ये दोनों टीमें इसी साल 14 अप्रैल को एक दूसरे से भिड़ी थीं।

एलएसजी (लखनऊ सुपर जायंट्स) ने 20 ओवर में 161/7 का स्कोर किया था। जवाब में कोलकाता ने 15.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया और 8 विकेट से जीत हासिल की। केकेआर के फिल साल्ट ने 47 गेंद में 89 रन की पारी खेली थी। वह प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे।

Ekana Cricket Stadium Pitch Report

आईपीएल के लिए इस्तेमाल किए गए अधिकांश अन्य स्टेडियम की पिचों के विपरीत इकाना क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के बहुत मददगार नहीं रही है। इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए 170-180 के आसपास का स्कोर विजयी आंकड़ा माना जाता है। इकाना क्रिकेट स्टेडियम की पिच स्लो है। गेंदें आमतौर पर पिच पर बहुत अधिक घूमती हैं।

Advertisement

पिच पर स्लो स्पीड का खेल संभव हो सकता है। स्पिनर्स को इस स्थान पर गेंदबाजी का आनंद लेना चाहिए। नई गेंद के हार्ड होने से से बल्लेबाजों के लिए इस मैदान पर खेलना आसान हो जाता है, इसलिए टॉस जीतने वाली टीम आमतौर पर पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुनती है। यही वजह है कि पहले बल्लेबाजी करना और बोर्ड पर बड़ा स्कोर खड़ा करना एक समझदारी भरा फैसला हो सकता है।

Advertisement

Lucknow Weather Foreast

पांच मई 2024 की शाम लखनऊ का तापमान 33 डिग्री के आसपास रहेगा। हालांकि, ह्यूमिडिटी कम (17% के आसपास ) रहेगी इसलिए गर्मी का अहसास थोड़ा कम होगा। बारिश की कोई संभावना नहीं है।

LSG vs KKR Facts

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने केकेआर के खिलाफ 14 पारियों में 6 बार 50 से अधिक स्कोर बनाए हैं। उन्होंने दो बार के चैंपियन के खिलाफ 138.41 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स के सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती ने इस सीजन अब तक मिलकर 10 मैच में 77 ओवरों में 7.65 की औसत से 26 विकेट लिए हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो