scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

LSG vs CSK IPL 2024 Pitch Report, Weather: जानें किसे मदद करेगी इकाना क्रिकेट स्टेडियम की पिच, कैसा होगा लखनऊ के मौसम का मिजाज

LSG vs CSK IPL 2024 Bharat Ratna Shri Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium Pitch Report And Weather Forecast Today Match In Hindi: आईपीएल 2024 का 34वां मैच में 18 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच है। यहां भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम की पिच और लखनऊ के मौसम के मिजाज के बारे में जान सकते हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: April 19, 2024 07:24 IST
lsg vs csk ipl 2024 pitch report  weather  जानें किसे मदद करेगी इकाना क्रिकेट स्टेडियम की पिच  कैसा होगा लखनऊ के मौसम का मिजाज
LSG vs CSK, IPL 2024 Ekana Cricket Stadium Pitch Report Lucknow Weather Report: लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स, आईपीएल 2024, इकाना क्रिकेट स्टेडियम पिच रिपोर्ट और लखनऊ मौसम रिपोर्ट
Advertisement

LSG vs CSK IPL 2024 Bharat Ratna Shri Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium Pitch Report And Lucknow Weather Forecast Today Match: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में आज यानी 19 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला है। यह मैच लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम पर शाम 7:30 बजे से खेला जाना है। इसके आधे घंटे पहले टॉस होगा।

चेन्नई सुपर किंग्स के पिछले मैच में पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने हार्दिक पंड्या की 3 गेंद में 3 छक्के जड़ दिए थे। उनके 4 गेंद में 20 रन मुंबई इंडियंस के खिलाफ टीम की जीत में निर्णायक साबित हुए, क्योंकि रोहित शर्मा के शतक लगाने के बावजूद मुंबई इंडियंस 20 रन से वह मुकाबला हार गई थी। लखनऊ में एलएसजी के खिलाफ मैच से पहले चेन्नई के नेट प्रैक्टिस के दौरान एमएस धोनी को लंबे-लंबे शॉट्स और छक्के लगाते देखा गया।

Advertisement

क्रिकेट फैंस एमएस धोनी से इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ जैसा प्रदर्शन करने की उम्मीद करेंगे। मैच से पहले इस लेख में हम इकाना क्रिकेट स्टेडियम की पिच और 19 अप्रैल को लखनऊ में किस तरह का मौसम रहेगा उसे पर चर्चा करेंगे। इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के हेड टू हेड पर भी बात करेंगे।

LSG vs CSK Head 2 Head Records

आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अब तक 3 मैच खेले गए हैं। इनमें से एक मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स और एक मैच चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता है। तीन मई 2023 को इकाना क्रिकेट स्टेडियम पर खेला गया मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। उस मुकाबले में 19.3 ओवर का ही खेल हो पाया था। जब मैच बेनतीजा घोषित किया गया तब लखनऊ का स्कोर 125/7 था। इस हिसाब से लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमों की यह पहली भिड़ंत होगी।

Ekana Cricket Stadium Pitch Report

केएल राहुल की अगुआई वाली लखनऊ सुपर जायंट्स इस सीजन घरेलू मैदान पर 199 और 163 रन का सफलतापूर्वक बचाव करने में सफल रही थी, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ वह 167 रन के लक्ष्य का बचाव करने में विफल रही। दिल्ली कैपिटल ने इस लक्ष्य को आसानी से पा लिया था। आईपीएल 2024 में इकाना क्रिकेट स्टेडियम पर तेज गेंदबाजों को यहां अधिक सफलता मिली है।

Advertisement

तेज गेंदबाजों ने इस पिच पर 24.11 की औसत से 27 विकेट लिए हैं, जबकि स्पिनर्स ने 31.09 की औसत से 11 विकेट लिए हैं। लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम पर इस सीजन अब तक तीन मैच खेले गए हैं और तीनों में ही 200 रन से ज्यादा का स्कोर नहीं बना। कहने का मतलब है कि इकाना क्रिकेट स्टेडियम पर हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने की उम्मीद लगाए दर्शकों को निराशा होना पड़ सकता है।

Advertisement

इकाना क्रिकेट स्टेडियम की पिच आईपीएल 2024 में इस्तेमाल किए गए अन्य मैदानों की तुलना में थोड़ी धीमी होगी। नई गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आएगी। बल्लेबाजों को पुरानी गेंद के खिलाफ रन बनाने में कठिनाई हो सकती है। जैसे-जैसे गेंद पुरानी होती जाएगी, तेज गेंदबाज के विकेट चटकाने की संभावना बढ़ जाएगी।

टॉस जीतने वाला कप्तान चुन सकता है बल्लेबाजी

इस बीच स्पिनर्स को भी पर्याप्त मदद मिलेगी। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों को लखनऊ में सफलता मिलते देखा गया है। उन्होंने 6 मैच जीते हैं, जबकि पीछा करने वाली टीमों ने केवल तीन मैच जीते हैं। ऐसे में टॉस जीतने वाला कप्तान संभवतः पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगा।

Lucknow Weather Forecast 19th April 2024

Accuweather.com के मुताबिक, लखनऊ में 19 अप्रैल को मौसम क्रिकेट मैच के लिहाज से अच्छा रहने की उम्मीद है। शाम को तापमान 29 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है। आर्द्रता 22% के आसपास रहेगी। इसका मतलब है कि शुक्रवार को ओस भी कोई बड़ी भूमिका नहीं निभा सकती है। बारिश की कोई संभावना नहीं है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो