scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

KKR ने 57 गेंद शेष रहते IPL Final जीतकर रचा इतिहास, पैट कमिंस की टीम के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सिर्फ 3 मैच छोड़कर सभी में जीत हासिल की।किसी आईपीएल सीजन में किसी भी टीम की संयुक्त रूप से यह सबसे कम हार है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: May 27, 2024 00:19 IST
kkr ने 57 गेंद शेष रहते ipl final जीतकर रचा इतिहास  पैट कमिंस की टीम के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड
कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराया। (सोर्स- X/@SunRisers/@KKRiders)
Advertisement

IPL 2024, KKR vs SRH Final: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के फाइनल में 26 मई की रात कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को 8 विकेट से हरा दिया। केकेआर (KKR) ने 57 गेंद शेष रहते ही आईपीएल फाइनल जीत लिया।

आईपीएल प्लेऑफ/नॉकआउट में गेंदें शेष रहते यह अब तक की सबसे बड़ी जीत है। यही नहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स की आईपीएल में यह सबसे बड़ी जीत (गेंदें शेष रहते) है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ केकेआर की यह सबसे बड़ी जीत (गेंदें शेष रहते) है।

Advertisement

इसके अलावा इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में 100 से ज्यादा रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए संयुक्त रूप से दूसरी सबसे बड़ी जीत (गेंदें शेष रहते) है। आईपीएल 2024 का फाइनल सिर्फ 29 ओवर में समाप्त हो गया।

अब तक सबसे कम ओवर वाला IPL प्लेऑफ/नॉकआउट मैच

यह अब तक सबसे छोटा और बिना रुकावट वाला आईपीएल प्लेऑफ/नॉकआउट मैच बन गया। इससे पहले सबसे छोटा आईपीएल प्लेऑफ/नॉकआउट मैच 2010 में खेला गया था। तब नवी मुंबई में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और डेक्कन चार्जर्स (तीसरा स्थान प्लेऑफ) के बीच मैच 32.2 ओवर में पूरा हो गया था।

दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद के नाम अनचाहा रिकॉर्ड हुआ। यह पहली बार है जब आईपीएल फाइनल में किसी टीम के किसी भी एक खिलाड़ी का स्कोर 30 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाया। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ फाइनल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से पैट कमिंस सर्वोच्च स्कोर रहे। उन्होंने 24 रन बनाए थे।

Advertisement

आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सिर्फ 3 मैच छोड़कर सभी में जीत हासिल की।किसी आईपीएल सीजन में किसी भी टीम की संयुक्त रूप से यह सबसे कम हार है। इससे पहले 2008 में राजस्थान रॉयल्स ने सिर्फ 3 मैच गंवाए थे। वहीं, आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस ने सिर्फ 4 मैच गंवाए थे।

Advertisement

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल फाइनल मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के 6 गेंदबाजों ने विकेट लिए। यह केवल दूसरी बार जब आईपीएल फाइनल में किसी टीम के 6 गेंदबाजों ने विकेट लिए। इससे पहले आईपीएल 2013 में ईडन गार्डन में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के फाइनल मैच में ऐसा हुआ था।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो