scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

KKR vs SRH: पिच को पढ़ने में गच्चा खा गए पैट कमिंस, श्रेयस ने गेंदबाजों के जरिए हैदराबाद को दबोचा; रसेल ने लिए 3 विकेट

आईपीएल 2024 के फाइनल मैच में केकेआर की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज आंद्रे रसेल रहे और उन्होंने 2.3 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट लिए।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: May 26, 2024 21:40 IST
kkr vs srh  पिच को पढ़ने में गच्चा खा गए पैट कमिंस  श्रेयस ने गेंदबाजों के जरिए हैदराबाद को दबोचा  रसेल ने लिए 3 विकेट
Andre Russell (Source- AP Photo)
Advertisement

KKR vs SRH IPL 2024 Final: आईपीएल 2024 के फाइनल मैच में जब हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीता को उन्होंने काफी खुश होकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कमिंस ने ये फैसला शायद क्वालिफायर दो के रिजल्ट को देखकर लिया था जिसमें इस टीम ने पहले बल्लेबाजी की थी और फिर शानदार गेंदबाजी के दम पर राजस्थान को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन फाइनल मैच में कमिंस पिच को पढ़ने में गच्चा खा गए और श्रेयस अय्यर ने अपने गेंदबाजों का शानदार इस्तेमाल करके हैदराबाद को बुरी तरह से दबोच लिया।

Advertisement

इस मैच में जब श्रेयस टॉस हार गए थे तब उन्होंने कहा था कि वो पहले गेंदबाजी ही करना चाहते थे और उन्होंने ऐसा क्यों कहा था ये पहली पारी में हैदराबाद का हश्र देखकर जाहिर हो गया। हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस जरूर ये चाह रहे थे कि वो पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने स्कोर को 170-180 तक पहुंचाएं, लेकिन ऐसा नहीं हो सका और केकेआर के गेंदबाजों ने हैदराबाद के बल्लेबाजों को पूरी तरह से घुटनों पर ला दिया। इस मैच में हैदराबाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.3 ओवर में 113 रन पर ऑल आउट हो गई। ये आईपीएल फाइनल के इतिहास का सबसे कम स्कोर रहा।

Advertisement

आईपीएल फाइनल में सबसे कम स्कोर

113 - एसआरएच बनाम केकेआर चेन्नई 2024
125/9 - सीएसके बनाम एमआई कोलकाता 2013
128/6 - आरपीएस बनाम एमआई हैदराबाद 2017
129/8 - एमआई बनाम आरपीएस हैदराबाद 2017

केकेआर के गेंदबाजों ने हैदराबाद को किया हैरान

फाइनल मैच में केकेआर के गेंदबाजों ने वैसा ही प्रदर्शन किया जैसा कि उन्होंने इस टीम के खिलाफ क्वालिफायर वन में किया था। उस मैच में केकेआर ने हैदराबाद को 19.3 ओवर में 159 के स्कोर पर आउट कर दिया था और फिर 13.4 ओवर में 2 विकेट पर 164 रन बनाकर फाइनल में पहुंची थी और फिर फाइनल में भी केकेआर ने ऐसा की कमाल कर दिया। इस बार तो केकेआर ने हैदराबाद की हालत और खराब कर दी और ये टीम 113 रन पर ऑल आउट हो गई। हैदराबाद की तरफ से कप्तान पैट कमिंस ने सबसे बड़ी 24 रन की पारी खेली।

Advertisement

केकेआर के गेंदबाजों का प्रदर्शन इस मैच में गजब का रहा और पैट कमिंस ने 3 ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट लिए तो वहीं आंद्रे रसेल ने 2.3 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट झटके। हर्षित राणा ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 शिकार किया जबकि वैभव अरोड़ा ने 3 ओवर में 24 रन देकर एक विकेट लिया। सुनील नरेन की गेंदबाजी काफी कंजूसी भरी रही और उन्होंने 4 ओवर में 16 रन देकर एक विकेट लिया जबकि रहस्यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने 2 ओवर में 9 रन देकर एक सफलता हासिल की।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो