scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

KKR vs DC IPL 2024 Pitch Report, Weather: कोलकाता में 29 अप्रैल को भीषण गर्मी, लेकिन ईडन गार्डन पर होगी चौके-छक्कों की बरसात? ये है पिच एंड वेदर रिपोर्ट

KKR vs DC IPL 2024 Eden Gardens Pitch Report And Weather Forecast Today Match In Hindi: आईपीएल 2024 का 47वां मैच 29 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स के बीच है। यहां ईडन गार्डन की पिच और कोलकाता के मौसम के मिजाज के बारे में जान सकते हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: April 29, 2024 18:11 IST
kkr vs dc ipl 2024 pitch report  weather  कोलकाता में 29 अप्रैल को भीषण गर्मी  लेकिन ईडन गार्डन पर होगी चौके छक्कों की बरसात  ये है पिच एंड वेदर रिपोर्ट
KKR vs DC IPL 2024 Pitch Report, Weather Report: कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स, आईपीएल 2024 पिच रिपोर्ट, मौसम रिपोर्ट
Advertisement

KKR vs DC IPL 2024 Eden Gardens Pitch Report And Kolkata Weather Forecast Today Match: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) 29 अप्रैल को कोलकाता के ईडन गार्डन (Eden Gardens) में दिल्ली कैपिटल्स (DC) से भिड़ेगी।

IPL Live Score 2024, KKR vs DC Match LIVE

Advertisement

केकेआर 8 में से 5 मैच जीतकर इस वक्त पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है। हालांकि, उसने अपने पिछले 5 में से सिर्फ 2 मैच ही जीते हैं। दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) 10 में से 5 मैच जीतकर इस वक्त पॉइंट्स टेबल में छठे नंबर पर है। खास यह है कि उसने अपने पिछले 5 में से 4 मैच में जीत हासिल की है।

KKR vs DC Head 2 Head Records

कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक एक-दूसरे के खिलाफ 33 आईपीएल मैच खेले हैं। इसमें केकेआर ने 17 और दिल्ली कैपिटल्स ने 15 मैच जीते हैं। एक मैच ऐसा रहा था जिसका कोई नतीजा नहीं निकला। डीसी के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स का अब तक का उच्चतम स्कोर 272 रन है।

केकेआर (KKR) के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का उच्चतम स्कोर 228 रन है। डीसी (DC) के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) का अब तक का न्यूनतम स्कोर 97 रन है। केकेआर के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स का न्यूनतम स्कोर 98 रन है।

Advertisement

KKR ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 मैच जीते

केकेआर ने डीसी के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 मैच जीते। वहीं, डीसी ने केकेआर के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 मैच जीते। केकेआर ने डीसी के खिलाफ बाद में बल्लेबाजी करते हुए 8 मैच जीते, जबकि डीसी ने केकेआर के खिलाफ बाद में बल्लेबाजी करते हुए 10 मैच जीते। यह आंकड़ा बताता है कि केकेआर के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स को बाद में बल्लेबाजी करना ज्यादा भाता है।

Advertisement

दोनों के बीच आखिरी भिड़ंत इस सीजन 3 अप्रैल को हुई थी, तब कोलकाता नाइट राइडर्स ने विशाखापत्तनम पर 106 रन की बड़ी जीत हासिल की थी। केकेआर ने 272/7 का स्कोर किया था। जवाब में डीसी 166 रन ही बना पाई थी। उस मैच में केकेआर के सुनील नरेन ने 39 गेंद पर 85 रन ठोके थे। वह प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे।

Eden Gardens Pitch Report

ईडन गार्डन का मैदान बल्लेबाजों की स्वर्गगाह माना जाता है। आईपीएल 2024 में इस मैदान पर अब तक 5 मैच खेले गए हैं। इसमें से 4 बार 200 से ज्यादा रन का स्कोर बना है। मतलब इस मैदान पर टीमें अक्सर 200 या उससे अधिक का स्कोर बनाती हैं। इसके बावजूद इस पिच पर कोई भी स्कोर सुरक्षित नहीं कहा जा सकता है, क्योंकि 26 अप्रैल को पंजाब किंग्स ने यहीं पर इतिहास रचा था।

उसने टी20 का सबसे बड़ा चेज (262 रन) इस मैदान पर किया था। उस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 261/6 का विशाल स्कोर बनाया था। इतना बड़ा स्कोर बनाने के बाद बल्लेबाजी करने वाली टीम रिलैक्स हो सकती है, लेकिन शुक्रवार को ऐसा नहीं हुआ और पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) ने 18.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

Kolkata Weather Forecast

मौसम विभाग ने 25 अप्रैल को अगले चार दिनों के दौरान पश्चिम बंगाल और ओडिशा में लू से लेकर भीषण लू चलने की भविष्यवाणी की थी। उसने 28 अप्रैल को भी X पर जानकारी दी कि ओडिशा में 15 अप्रैल से और पश्चिम बंगाल में गंगीय क्षेत्र में 17 अप्रैल से लू की स्थिति बनी हुई है। पश्चिम बंगाल में गंगीय क्षेत्र के कई हिस्सों में 28 अप्रैल को लू से लेकर भीषण लू की स्थिति बनी रही।

29 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के मैच के दौरान तापमान 30 डिग्री के आसपास रहेगा, लेकिन आर्द्रता 70% के आसपास रहने के कारण 35 डिग्री सेल्सियस वाली गर्मी का अहसास होगा। बारिश की कोई संभावना नहीं है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो