scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

RR vs PBKS IPL 2024: गुवाहाटी में बारिश की 18% संभावना, जानिए राजस्थान बनाम पंजाब के मैच में किसका साथ देगी बारसापारा स्टेडियम की पिच

आईपीएल 2024 का 65वां मैच 15 मई को राजस्थान रॉयल्स बनाम पंजाब किंग्स के बीच है। यहां बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम की पिच और गुवाहाटी के मौसम के बारे में जान सकते हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: May 16, 2024 16:41 IST
rr vs pbks ipl 2024  गुवाहाटी में बारिश की 18  संभावना  जानिए राजस्थान बनाम पंजाब के मैच में किसका साथ देगी बारसापारा स्टेडियम की पिच
RR vs PBKS IPL 2024 Pitch Report, Weather Report: राजस्थान रॉयल्स बनाम पंजाब किंग्स, आईपीएल 2024 पिच रिपोर्ट, मौसम रिपोर्ट
Advertisement

RR vs PBKS IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स (आरआर) 15 मई की शाम 7.30 बजे से असम के गुवाहाटी में बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम (Barsapara Cricket Stadium) पर पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) से खेलेगी।

दिल्ली कैपिटल्स ने 14 मई 2024 को अरुण जेटली स्टेडियम पर लखनऊ सुपर जायंट्स को हरा दिया। दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के मैच के बाद 12 में से 8 मैच जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर गई। आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली वह दूसरी टीम है।

Advertisement

संजू सैमसन की अगुआई वाली राजस्थान रॉयल्स ने अपने पिछले 5 में से सिर्फ 2 मैच ही जीते हैं। पंजाब किंग्स ने 12 में से 4 मैच में जीत हासिल की है। शिखर धवन की अनुपस्थिति में सैम करन की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। पंजाब किंग्स अपने पिछले पांच में से 2 मैच में जीत हासिल की है। वह अंक तालिका में सबसे नीचे है।

RR vs PBKS Head 2 Head Records

राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स ने अब तक एक-दूसरे के खिलाफ 27 आईपीएल मैच खेले हैं। राजस्थान रॉयल्स ने 16 जीते हैं, जबकि पंजाब किंग्स ने 11 जीते हैं। राजस्थान रॉयल्स का पंजाब किंग्स के खिलाफ अब तक का उच्चतम स्कोर 226 रन है।

पंजाब किंग्स का राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अब तक उच्चतम स्कोर 223 रन है। दोनों टीमें आखिरी बार इसी साल 13 अप्रैल को एक-दूसरे के खिलाफ खेली थीं। उस मैच में राजस्थान रॉयल्स के शिमरॉन हेटमायर ने 10 गेंद में 27 रन की पारी खेली थी।

Advertisement

उस मैच में शिमरॉन हेटमायर प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे। राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए 148 रन का लक्ष्य मिला था, जिसे उसने 19.5 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया था।

Advertisement

Barsapara Cricket Stadium Pitch Report

बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम की बल्लेबाजी के लिए अनुकूल है। इस ट्रैक को बल्लेबाजी के स्वर्ग के रूप में मान्यता प्राप्त है। इस कारण बल्लेबाजों को बिना किसी बाधा के स्वतंत्र रूप से अपने शॉट खेलने की मंजूरी मिलती है।

बारसापारा स्टेडियम में पिछले दो अंतरराष्ट्रीय मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली और पीछा करने वाली टीम ने 200 रन का आंकड़ा पार किया। इस स्थान पर आखिरी टी20 मैच नवंबर 2023 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था।

उस मैच में सूर्यकुमार यादव ने मेन इन ब्लू (Indian Cricket Team) का नेतृत्व किया था। भारत ने 20 ओवर में 222/3 रन बनाए। मैच में ऋतुराज गायकवाड़ ने शतक लगाया। इस कांटे के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी गेंद पर लक्ष्य हासिल कर लिया। उसकी ओर से ग्लेन मैक्सवेल ने शतक लगाया था।

वहीं, आईपीएल 2023 में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने एक मैच जीता, जबकि लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने एक मैच जीता था। इसके अलावा, दूसरी पारी के दौरान ओस की उपस्थिति भी मुकाबले पर काफी प्रभाव डाल सकती है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों का लक्ष्य आमतौर पर चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करना होता है, खासकर टॉस जीतने के बाद।

Guwahati Weather Forecast For Today Match

बारसापारा में तापमान 26 डिग्री सेंटीग्रेट के आसपास रहेगा। हालांकि, आर्द्रता का स्तर अधिक (83%) होने के कारण गर्मी का अहसास और ज्यादा होगा। इसका यह भी मतलब है कि मैच की दूसरी पारी में ओस महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है। वेदर डॉट कॉम के मुताबिक, बारिश की 18 फीसदी संभावना है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो