scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IRE vs PAK: मोहम्मद रिजवान और फखर जमां की पारी से पाकिस्तान को मिली जीत, लिया पहली हार का बदला

पाकिस्तान ने आयरलैंड को दूसरे टी20आई मैच में 7 विकेट से हरा दिया और पहली बार का बदला ले लिया।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: May 13, 2024 00:38 IST
ire vs pak  मोहम्मद रिजवान और फखर जमां की पारी से पाकिस्तान को मिली जीत  लिया पहली हार का बदला
Mohammad Rizwan (Source- AP Photo)
Advertisement

Ireland vs Pakistan, 2nd T20I: पाकिस्तान और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी20आई सीरीज का आयोजन किया जा रहा है। इस सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से हार मिली थी, लेकिन दूसरे मैच में इस टीम ने मजबूती के साथ वापसी करते हुए मुकाबले को 7 विकेट से जीत लिया।

इस मैच में आयरलैंड की टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 193 रन बनाए थे और इसके बाद पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान और फखर जमां की अर्धशतकीय पारी के दम पर 16.5 ओवर में 3 विकेट पर 195 रन बनाकर सीरीज में एक-एक की बराबरी कर ली। इस सीरीज का तीसरा मैच अब 14 मई को खेला जाएगा। मो. रिजवान को उनकी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Advertisement

पाकिस्तान को मिली जीत, बाबर डक पर हुए आउट

इस मैच में पाकिस्तान को जीत के लिए 194 रन का टारगेट मिला था, लेकिन टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ओपनर बल्लेबाज सईम अयूब 6 रन बाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान बाबर आजम भी कुछ नहीं कर पाए और डक पर आउट होकर चलते बने। टीम के 2 विकेट सिर्फ 13 रन के स्कोर पर गिर गए। इसके बाद रिजवान और फखर जमां ने पारी को संभाला और दोनों की बीच तीसरे विकेट के लिए 140 रन की शानदार साझेदारी हुई। इसके बाद फखर आउट हो गए जिन्होंने 40 गेंदों पर 6 छक्के और 6 चौकों की मदद से 78 रन की पारी खेली।

उनके आउट होने के बाद रिजवान ने अकरम खान के साथ मिलकर मैच को जीत लिया। रिजवान ने इस मैच में 46 गेंदों पर 4 छक्के और 6 चौकों की मदद से नाबाद 75 रन की पारी खेली जबकि अकरम खान ने 10 गेंदों पर 4 छक्के और एक चौके की मदद से नाबाद 30 रन की पारी खेली। आयरलैंड की तरफ से इस मैच में सबसे बड़ी 51 रन की पारी लोर्कन टकर ने खेली तो पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने 4 ओवर में 49 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट लिए। इस मैच में मो. आमिर और नसीम शाह को एक-एक जबकि अब्बास अफरीदी को दो विकेट मिले।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो