scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL 2024 SRH vs RR: 22 साल के अनकैप्ड खिलाड़ी रियान पराग इतिहास रचने के करीब, क्या टूटेगा यशस्वी जायसवाल का यह रिकॉर्ड

हैदराबाद के खिलाफ मैच के दौरान रियान पराग इतिहास रचने के करीब हैं। वो अगर इतने रन बना लेते हैं तो यशस्वी जायसवाल का रिकॉर्ड तोड़ देंगे।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: May 24, 2024 16:49 IST
ipl 2024 srh vs rr  22 साल के अनकैप्ड खिलाड़ी रियान पराग इतिहास रचने के करीब  क्या टूटेगा यशस्वी जायसवाल का यह रिकॉर्ड
Riyan Parag (Source- AP Photo)
Advertisement

IPL 2024 SRH vs RR: आईपीएल 2024 के क्वालिफायर 2 में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना राजस्थान रॉयल्स के साथ चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा। इस मैच में जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंच जाएगी और फिर रविवार को उसका सामना केकेआर के साथ होगा जो पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है।

हैदराबाद के खिलाफ होने वाले इस मैच में राजस्थान के 22 वर्षीय युवा बल्लेबाज रियान पराग के पास इतिहास रचने का शानदार मौका है जो थ्रूआउट इस सीजन में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। हैदराबाद के खिलाफ पराग अगर एक अच्छी पारी खेल जाते हैं तो वो आईपीएल के एक सीजन में बतौर अनकैप्ड प्लेयर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

Advertisement

रियान पराग के पास यशस्वी जायसवाल को पीछे छोड़ने का मौका

रियान पराग आईपीएल 2024 में राजस्थान के लिए निरंतर रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं और मध्यक्रम में उन्होंने टीम को बखूब संभालने का काम किया है। इस सीजन में रियान पराग ने अब तक 567 रन बनाए हैं और वो आईपीएल के एक सीजन में बतौर अनकैप्ड प्लेयर सबसे ज्यादा रन बनाने से सिर्फ 59 रन पीछे हैं। आईपीएल इतिहास में एक सीजन में बतौर अनकैप्ड प्लेयर सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड यशस्वी जायसवाल के नाम पर दर्ज है।

आईपीएल के एक सीजन में बतौर अनकैप्ड प्लेयर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज राजस्थान टीम के ही यशस्वी जायसवाल हैं और उन्होंने साल 2023 में ये कमाल किया था। यशस्वी ने इस सीजन में 625 रन बनाए थे, लेकिन हैदराबाद के खिलाफ अगर रियान पराग ने 59 रन बना दिया तो वो यशस्वी से आगे निकल जाएंगे। इस वक्त बतौर अपकैप्ड प्लेयर आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रियान पराग तीसरे नंबर पर हैं।

एक आईपीएल सीजन में किसी अनकैप्ड बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक रन

Advertisement

625 रन - यशस्वी जयसवाल (आरआर, 2023)
616 रन - शॉन मार्श (पीबीकेएस, 2008)
567 रन - रियान पराग (आरआर, 2024)
516 रन - ईशान किशन (एमआई, 2020)
512 रन - सूर्यकुमार यादव (एमआई, 2018)

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो