scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL 2024: मिचेल स्टार्क अब फ्रेंचाइजी क्रिकेट पर देंगे ध्यान, ऑस्ट्रेलिया के लिए छोड़ेंगे एक फॉर्मेट

मिचेल स्टार्क ने यह नहीं बताया कि वह किस प्रारूप को छोड़ना चाहते हैं। अगला 50 ओवर का विश्व कप 2027 में होना है। ऐसे में वह वनडे क्रिकेट से किनारा कर सकते हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | May 27, 2024 15:11 IST
ipl 2024  मिचेल स्टार्क अब फ्रेंचाइजी क्रिकेट पर देंगे ध्यान  ऑस्ट्रेलिया के लिए छोड़ेंगे एक फॉर्मेट
मिचेल स्टार्क। (फोटो - PTI)
Advertisement

'बैगी ग्रीन' के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के कारण ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने लगभग एक दशक तक लुभावने फ्रेंचाइजी लीग्स से दूरी बनाए रखी। इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024)में कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत के बाद बाएं हाथ के गेंदबाज ने संकेत दिया है वह फ्रेंचाइजी क्रिकेट पर ध्यान देने के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट का एक प्रारूप छोड़ सकते हैं।

Advertisement

हालांकि 34 वर्षीय खिलाड़ी मिचेल स्टार्क ने यह नहीं बताया कि वह किस प्रारूप को छोड़ना चाहते हैं। अगला 50 ओवर का विश्व कप 2027 में होना है। ऐसे में वह वनडे क्रिकेट से किनारा कर सकते हैं। स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने रिकॉर्ड 24.75 करोड़ में खरीदा था। स्टार्क ने टूर्नामेंट के अंत में शानदार प्रदर्शन किया।

Advertisement

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फाइनल में शानदार प्रदर्शन

स्टार्क ने दो नॉक-आउट मैचों में 5 सहित 17 विकेट लेकर शाहरुख खान के स्वामित्व वाली टीम को खिताबी जीत दिलाई। अब स्टार्क ने संकेत दिए हैं कि वह टी20 क्रिकेट को प्रमुखता दे सकते हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फाइनल में उन्होंने 14 रन देकर 2 विकेट लिए।

मिचेल स्टार्क ने क्या कहा?

मिचेल स्टार्क ने फाइनल में शानदार प्रदर्शन के बाद कहा, " पिछले नौ वर्षों से मैंने निश्चित रूप से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को प्राथमिकता दी है। मैं अपने शरीर को आराम देने और अपनी पत्नी के साथ क्रिकेट से दूर कुछ समय बिताने का मौका पाने के लिए अक्सर दूरी बनाए रखता हूं। इसलिए निश्चित रूप से पिछले नौ वर्ष इके इर्द-गिर्द रहा हूं।"

स्टार्क को ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप में खेलते देखा जाएगा

आईपीएल खत्म होने के बाद मिचेल स्टार्क को ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप में खेलते देखा जाएगा। मिचेल मार्श की अगुआई वाली टीम के लिए वह अहम सदस्य होंगे। ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप में पहला मैच 5 जून को ओमान से खेलना है। वह ग्रुप बी में है। उसके और ओमान के अलावा इस ग्रुप में इंग्लैंड, नामीबिया, स्कॉटलैंड हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो