होमताजा खबरचुनावराष्ट्रीयमनोरंजनIPL 2024
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

KL Rahul: केएल राहुल पर टूटेगा लखनऊ के मालिक का कहर, अगले सीजन के लिए रिटेन किए जाने की संभावना खत्म!

केएल राहुल को अगले आईपीेल सीजन के लिए लखनऊ की टीम शायद ही रिटेन करे।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: May 09, 2024 19:13 IST
KL Rahul (Source- AP Photo)
Advertisement

लखनऊ सुपर जाइंट्स को आईपीएल 2024 के 57वें लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 10 विकेट से हरा दिया। इसके बाद एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें दिखा कि लखनऊ फ्रेंचाइजी के मालिक संजीव गोयनका किस तरह से केएल राहुल पर बरस रहे थे। इस वीडियो के सामने आने के बाद एक बड़ी खबर सामने आई है। पीटीआई के मुताबिक केएल राहुल को अब शायद ही लखनऊ की टीम रिटेन करे। आईपीएल 2025 के लिए अगले साल मेगा नीलामी होनी है और रिपोर्ट के मुताबिक लखनऊ की टीम उन्हें रिटेन करने के मूड में नहीं दिख रही है।

रिटेन किए जाने की संभावना खत्म, छिन सकती है कप्तानी

टीम के मालिक संजीव गोयनका के इस एक्शन के बाद जो खबर सामने आई है वो हैरान करने वाली है। पीटीआई के मुताबिक अब शायद ही केएल राहुल को अगले सीजन के लिए टीम में रिटेन किया जाए। यही नहीं रिपोर्ट के मुताबिक केएल राहुल को अब अगले मैचों में कप्तानी से भी हाथ धोना पड़ सकता है। केएल ने इस सीजन में 12 मैचों में कप्तानी की है और अब टीम को दो लीग मैच और खेलने हैं। यानी इस बात की भी संभावना है कि उनकी कप्तानी भी इन दो मैचों में छिन सकती है।

Advertisement

2022 में केएल बने थे लखनऊ टीम के कप्तान

केएल राहुल को लखनऊ फ्रेंचाइजी ने टीम का कप्तान साल 2022 में बनाया था। इस साल लखनऊ की एंट्री आईपीएल में हुई थी। राहुल की कप्तानी में साल 2022 में लखनऊ की टीम प्लेऑफ में पहुंची थी तो वहीं साल 2023 में भी ये टीम प्लेऑफ तक पहुंची थी। पिछले दो सीजन में राहुल की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन स्तरीय रहा था, लेकिन इस सीजन में ये टीम अब तक खेले 12 मैचों में से 6 में जीती है जबकि इतने ही मैचों में उसे हार मिली है और टीम प्लेऑफ में आने के लिए संघर्ष करती हुई नजर आ रही है। शायद टीम की इस हालत के बाद ही टीम के मालिक कप्तान केएल राहुल पर इस कदर बरसते हुए नजर आए।

आईपीएल 2024 में केएल राहुल का प्रदर्शन

आईपीएल 2024 में अगर केएल राहुल के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने इस सीजन में अपनी टीम के लिए खेले 12 मैचों की 12 पारियों में सबसे ज्यादा 460 रन बनाए हैं। केएल राहुल का स्ट्राइक रेट अब तक 136.09 का रहा है जबकि उनका औसत 38.33 का है। उन्होंने इस सीजन में 3 अर्धशतक लगाए हैं और उनका बेस्ट स्कोर 83 रन रहा है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
IPL 2024KL Rahul
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।