scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL 2023: विधानसभा में उठी CSK को बैन करने की मांग, तमिलनाडु के MLA ने दी यह दलील

MS Dhoni CSK: तमिलनाडु के एक विधायक ने सीएसके टीम में स्थानीय प्लेयर न होने की दलील देते हुए इसे बैन करने की मांग की है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
Updated: April 11, 2023 23:35 IST
ipl 2023  विधानसभा में उठी csk को बैन करने की मांग  तमिलनाडु के mla ने दी यह दलील
IPL 2023: तमिलनाडु के विधायक ने CSK को बैन करने की मांग की है (Image- Twitter/IPL)
Advertisement

कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक क्रिकेट फैंस इस समय IPL 2023 का जमकर मजा ले रहे हैं। IPL 2023 के रोमांचकारी मैचों ने इस सीजन में और भी ज्यादा मजा भर दिया है। हर सीजन की तरह क्रिकेट फैंस की नजरें इस बार भी कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स पर भी है। हालांकि इस बीच तमिलनाडु के एक विधायक ने सीएसके को बैन करने की मांग कर दी है।

तमिलनाडु के धर्मपुरी से PMK के विधायक एसपी वेंकटेश्वरन ने राज्य सरकार से चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) पर प्रतिबंध लगाने का निवेदन करते हुए आरोप लगाया कि IPL फ्रेंचाइजी के पास कोई लोकल प्लेयर नहीं है। PMK MLA ने मंगलवार को विधानसभा में खेल एवं युवा कल्याण विभाग की अनुदान मांगों के दौरान यह बात कही। उन्होंने अपनी बात को मीडिया के सामने दोहराते हुए कहा कि उन्होंने सिर्फ विधानसभा में जनता की भावना के बारे में बताया है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में युवा रुचि लेकर IPL मैच देखते हैं। चेन्नई तमिलनाडु की राजधानी है। हमारे नेता अय्या (डॉक्टर रामदास) ने तमिल भाषा की रक्षा के महत्व के बारे में युवाओं में जागरूकता बढ़ाने के लिए 'इन सर्च ऑफ तमिल' अभियान शुरू किया है। उन्होंने आगे कहा कि बहुत सारे लोगों ने मुझसे संपर्क किया और कहा कि वो दुखी हैं क्योंकि टीम का नाम चेन्नई रखने के बावजूद, यह टीम प्रतिभावान लोकल प्लेयर्स को मौका नहीं देती है। इसी टीम को बैन कर देना चाहिए।

मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा, "मैंने आज ही विधानसभा में लोगों की भावनाओं के बारे में बताया। वे हमारे लोगों के जरिए लाभ कमा रहे हैं जैसे कि वे तमिलनाडु का प्रतिनिधित्व करते हैं लेकिन टीम में तमिलनाडु के खिलाड़ी नहीं हैं। मैं चाहता हूं कि हमारे राज्य से और लोग टीम का हिस्सा बनें।" आपको बता दें कि बुधवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में सीएसके का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से होगा।

Advertisement

कौन-कौन से खिलाडी सीएसके का हिस्सा?

CSK Players 2023 List: महेंद्र सिंह धोनी (कैप्टन), डेवोन कॉनवे, ऋतुराज गायकवाड़, अंबाती रायडू, सुभ्रांशु सेनापति, मोइन अली, शिवम दुबे, राजवर्धन हैंगरगेकर, ड्वेन प्रीटोरियस, मिचेल सेंटनर, रवींद्र जडेजा, तुषार देशपांडे, आकाश सिंह, मतीशा पथिराना, सिमरजीत सिंह, दीपक चाहर, प्रशांत सोलंकी, महेश ठीकशाना, अजिंक्य रहाणे, बेन स्टोक्स, शेख रशीद, निशांत सिंधु, सिसंडा मागला, अजय मंडल, भगत वर्मा

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो