scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Gautam Gambhir: पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर बन सकते हैं टीम इंडिया के अगले कोच, BCCI ने किया संपर्क!

बीसीसीआई ने हेड कोच के पद के लिए गौतम गंभीर से संपर्क किया है और संभव है कि वो भारतीय क्रिकेट टीम के अगले हेड कोच बन सकते हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: May 17, 2024 20:22 IST
gautam gambhir  पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर बन सकते हैं टीम इंडिया के अगले कोच  bcci ने किया संपर्क
Gambhir and Virat (Source- AP Photo)
Advertisement

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया के मुख्य कोच के पद के लिए वैकेंसी निकाली है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को नया हेड कोच मिल जाएगा। अब ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक बीसीसीआई ने इस पद के लिए टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर से संपर्क किया है।

अगर सबकुछ ठीक रहता है तो इस बात की भी संभावना है कि गंभीर भारतीय क्रिकेट टीम के अगले हेड कोच बन सकते हैं। टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए गौतम गंभीर बीसीसीआई की विश लिस्ट सूची में शीर्ष पर हैं।ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार बीसीसीआई ने गंभीर से उनकी राय जानने के लिए संपर्क किया है और आईपीएल 2024 के बाद उनके साथ इस पर चर्चा होने की उम्मीद है। हालांकि, भारत के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि आईपीएल फाइनल के एक दिन बाद यानी 27 मई है। गंभीर ने अब तक इस पद के लिए आवेदन नहीं किया है।

Advertisement

2024 में केकेआर के मेंटर हैं गंभीर

गौतम गंभीर अपने खेलने के दिनों में एक आक्रामक बल्लेबाज के रूप में जाने जाते हैं और उनके तेवर टीम इंडिया को काफी सूट करेगा। गंभीर ने आईपीएल में कई टीमों के लिए मेंटर की भूमिका निभाई है और उनके मेंटर रहते हुए इन टीमों का प्रदर्शन भी अच्छा रहा था। गंभीर ने केकेआर को दो बार अपनी कप्तानी में चैंपियन बनाया था और फिर इस टीम के मेंटर भी रहे। गंभीर लखनऊ सुपर जाइंट्स के भी मेंटर थे और उसके बाद फिर से केकेआर के साथ जुड़ गए। इस सीजन में गंभीर की देखरेख में केकेआर का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है और ये इस बार प्लेऑफ में क्वालिफाई करने वाली पहली टीम भी थी।

42 वर्षीय गंभीर को अंतरराष्ट्रीय या घरेलू स्तर पर कोचिंग का कोई अनुभव नहीं है। गंभीर 2007 में भारत की टी20 विश्व कप जीत और 2011 में वनडे विश्व कप जीत का हिस्सा थे। उन्होंने 2011 से 2017 तक सात आईपीएल सीजन में केकेआर की कप्तानी की, और इस टीम ने पांच बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया और 2012 और 2014 में खिताब जीते। गौतम गंभीर 2014 में बंद हुई चैंपियंस लीग टी20 के फाइनल का भी हिस्सा थे।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो