scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

EXCLUSIVE: T20WC में एकमात्र शतक लगाने वाले सुरेश रैना ने बताया- कोहली, रोहित या सूर्यकुमार नहीं ये खिलाड़ी होगा अगला शतकवीर

टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए अब तक शतक लगाने वाले बल्लेबाज सुरेश रैना हैं। उन्होंने बताया कि इस सीजन में ऐसा कमाल कौन कर सकता है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
May 31, 2024 16:06 IST
exclusive  t20wc में एकमात्र शतक लगाने वाले सुरेश रैना ने बताया  कोहली  रोहित या सूर्यकुमार नहीं ये खिलाड़ी होगा अगला शतकवीर
Suresh Raina and RP Singh (Source- Jansatta)
Advertisement

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 एक जून से संयुक्त रूप से यूएसए और वेस्टइंडीज में खेला जाएगा। इस वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया दूसरी बार चैंपियन बनने की कोशिश करेगी, लेकिन क्या आपको पता है कि टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत के लिए एकमात्र शतक लगाने वाले बल्लेबाज सुरेश रैना हैं।

सुरेश रैना ने ये कमाल 14 साल पहले यानी साल 2010 में किया था और उसके बाद से अब तक किसी अन्य भारतीय बल्लेबाज ने इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में शतक लगाने का गौरव प्राप्त नहीं किया है। रैना ने दिल्ली में वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स (WCL) की जर्सी लांच और टीम की घोषणा के मौके पर बताया कि भारत की तरफ से ऐसा कमाल करने वाला दूसरा खिलाड़ी कौन हो सकता है। हैरानी की बात ये रही कि उन्होंने इसके लिए स्टार बल्लेबाज जैसे कि विराट कोहली, रोहित शर्मा या फिर सूर्यकुमार यादव का नाम नहीं लिया।

Advertisement

यशस्वी जायसवाल लगा सकते हैं टी20 वर्ल्ड कप में शतक

सुरेश रैना से जनसत्ता के खेल पत्रकार संजय सावर्ण ने पूछा कि आप टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं। आप ये बताएं कि इस सीजन में कौन खिलाड़ी आपके बाद ये कमाल टी20 वर्ल्ड कप में कर सकता है। इसका जवाब देते हुए रैना ने पहले कहा कि शायद केएल राहुल ने ऐसा किया है, लेकिन उन्हें करेक्ट किया गया कि आपके अलावा किसी अन्य ने ऐसा कमाल टी20 वर्ल्ड कप में नहीं किया है। फिर उन्होंने स्पष्ट तौर पर टीम इंडिया के युवा बाएं हाथ के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (यशस्वी को रैना प्यार के तपस्वी कहकर पुकार रहे थे) का नाम लिया और कहा कि उनमें ये क्षमता है कि वो ऐसा कमाल कर सकते हैं।

रैना ने खेली थी साउथ अफ्रीका के खिलाफ 101 रन की पारी

सुरेश रैना ने भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2021 में शतक लगाया था। उन्होंने ये कमाल 2 मई 2010 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ किया था। प्रोटियाज के खिलाफ उस मैच में रैना ने 60 गेंदों पर 101 रन बनाए थे और इस पारी के दौरान उन्होंने 5 छक्के और 9 चौके भी जड़े थे। इस पारी के दौरान रैना का स्ट्राइक रेट 168.33 का रहा था और रैना की शतकीय पारी के दम पर भारत ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 186 रन बनाए थे। इसके जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 172 रन ही बना पाई थी और विरोधी टीम को 14 रन से हार मिली थी। सुरेश रैना को उनकी इस पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो