scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

ENG vs PAK: जोस बटलर ने बतौर कप्तान इंग्लैंड के लिए पूरे किए 1000 रन, इतनी पारियों ऐसा करके तोड़ा फिंच का रिकॉर्ड

जोस बटलर ने पाकिस्तान के खिलाफ 84 रन की पारी खेली और इंग्लैंड के लिए बतौर कप्तान सबसे कम पारियों में 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बने।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: May 25, 2024 21:06 IST
eng vs pak  जोस बटलर ने बतौर कप्तान इंग्लैंड के लिए पूरे किए 1000 रन  इतनी पारियों ऐसा करके तोड़ा फिंच का रिकॉर्ड
Jos Buttler (Source- AP Photo)
Advertisement

ENG vs PAK 2nd T20I: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 5 मैचों की टी20आई सीरीज टी20 वर्ल्ड कप 2024 से ठीक पहले खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका था, लेकिन दूसरे मैच में इंग्लैंड की टीम ने अपने कप्तान जोस बटलर की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट पर 183 रन बनाए। बटलर ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली इस पारी के दम पर बतौर कप्तान इंग्लैंड की तरफ से सबसे कम पारियों में 1000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बने साथ ही उन्होंने एरोन फिंच के इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

जोस बटलर ने तोड़ा एरोन फिंच का रिकॉर्ड

पाकिस्तान के खिलाफ बटलर के बल्ले से 84 रन की पारी निकली और ये पारी उन्होंने 51 गेंदों पर खेली। अपनी पारी के दौरान बटलर ने 3 शानदार छक्के और 8 चौके लगाए। इस पारी के दम पर वो इंग्लैंड की तरफ से बतौर कप्तान सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने। बटलर ने टी20आई में बतौर कप्तान ये कमाल 31 पारियों में किया। वहीं बटलर ओवरऑल कप्तान के तौर पर सबसे कम पारियों में 1000 रन पूरे करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में फॉफ डुप्लेसिस के साथ संयुक्त रूप से चौथे नंबर पर आ गए। फॉफ डुप्लेसिस ने भी बतौर कप्तान अपने 1000 रन 31 पारियों में पूरे किए थे।

Advertisement

बटलर ने 31 पारियों में ये कमाल किया और एरोन फिंच को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने ऐसा कप्तान के रूप में 32 पारियों में किया था। टी20आई में कप्तान के तौर पर सबसे कम पारियों में 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बाबर आजम थे जिन्होंने ऐसा सिर्फ 26 पारियों में किया था तो वहीं रोहित शर्मा ने ऐसा 29 पारियों में किया था। विराट कोहली ने ये कमाल 30 पारियों में किया था और वो लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। लिस्ट में चौथे नंबर पर संयुक्त रूप से फॉफ डुप्लेसिस और बटलर आ गए।

टी20आई में कप्तान के रूप में सबसे कम पारियों में 1000 रन बनाने वाले बैट्समैन

26 पारी - बाबर आजम
29 पारी - रोहित शर्मा
30 पारी - विराट कोहली
31 पारी - फाफ डु प्लेसिस
31 पारी - जोस बटलर
32 पारी - एरोन फिंच

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो