scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

ENG vs PAK: इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने पाकिस्तान ने किया सरेंडर, दूसरे T20 मैच में मिली हार

इंग्लैंड ने दमदार गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान को दूसरे टी20 मैच में हरा दिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: May 25, 2024 23:58 IST
eng vs pak  इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने पाकिस्तान ने किया सरेंडर  दूसरे t20 मैच में मिली हार
England cricket team (Source- AP Photo)
Advertisement

ENG vs PAK 2nd T20I: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 5 मैचों की टी20आई सीरीज टी20 वर्ल्ड कप 2024 से ठीक पहले खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका था, लेकिन दूसरे मैच में इंग्लैंड की टीम ने अपने कप्तान जोस बटलर की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट पर 183 रन बनाए।

इस मैच में पाकिस्तान की टीम को जीत के लिए 184 रन का टारगेट मिला था, लेकिन इंग्लैंड की सधी गेंदबाजी के सामने ये टीम पूरी तरह से धराशाई हो गई और 19.2 ओवर में 160 रन पर आउट हो गई। इंग्लैंड को दूसरे मैच में 23 रन से जीत मिली और सीरीज में मेजबान ने 1-0 की बढ़त बना ली। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Advertisement

बाबर ने खेली 32 रन की पारी, रिजवान डक पर आउट

पाकिस्तान की टीम को जीत के लिए 184 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन दूसरी पारी में इस टीम की शुरुआत खराब रही और ओपनर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान डक पर आउट हो गए। पाकिस्तान ने अपना पहला विकेट बिना कोई रन बनाए गंवा दिया और रिजवान को मोईन अली ने चलता किया। इसके बाद सईम अयूब 2 रन बनाकर आउट हुए जबकि कप्तान बाबर आजम के रूप में तीसरा विकेट गिरा जिन्होंने 32 रन की पारी खेली।

बाबर आजम को भी मोईन अली ने अपना शिकार बनाया जबकि शादाब खान 3 रन के स्कोर पर आउट हो गए। आजम खान ने टीम के लिए 11 रन की पारी खेली और आउट हुए। फखर जमां ने 45 रन की पारी खेली, लेकिन लिविंगस्टोन ने उनका काम तमाम कर दिया। इसके बाद इफ्तिखार अहमद ने 23 रन जबकि इमाद वसीम ने 22 रन की पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। इंग्लैंड की तरफ से रिसे टाप्ले ने 3 जबकि मोईन अली और जोफ्रा आर्चर ने 2-2 विकेट लिए। जोफ्रा आर्चर ने मैदान पर 438 दिनों के बाद वापसी की।

जोस बटलर ने बनाए 84 रन

पाकिस्तान के टॉस जीतने के बाद इंग्लैंड की टीम पहली पारी में बल्लेबाजी के लिए आई और इस मैच में टीम के ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर ने अपनी फॉर्म को जारी रखते हुए 51 गेंदों पर 3 छक्के और 8 चौकों की मदद से 84 रन की पारी खेली और 16 रन से शतक से चूक गए। बटलर अगर शतक लगा देते तो टी20आई में ये पाकिस्तान के खिलाफ उनका पहला और ओवरऑल दूसरा शतक होता। बटलर इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं और आईपीएल 2024 में उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हए दो शतक लगाए थे।

Advertisement

शाहीन अफरीदी ने 3 विकेट लिए

इंग्लैंड की तरफ से इस मैच में विल जैक्स ने 37, जॉनी बेयरस्टो ने 21 जबकि फिल साल्ट ने 13 रन की पारी खेली। अन्य बल्लेबाजों का इस मैच में प्रदर्शन काफी खराब रहा। पाकिस्तान की तरफ से इस मैच में सबसे सफल गेंदबाज शाहीन अफरीदी रहे जिन्होंने 4 ओवर में 36 रन देकर 3 विकेट झटके तो वहीं इमाद वसीम ने 4 ओवर में 19 रन देकर 2 विकेट जबकि हारिस राऊफ ने भी 4 ओवर में 34 रन देकर 2 सफलता हासिल की। मोहम्मद आमिर ने 4 ओवर में 34 रन दिए, लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो