scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

ENG vs PAK: बाबर आजम पर भड़का पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर, कहा- जब कप्तानी नहीं सीखी तो फिर क्यों तुमने…

बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान को इंग्लैंड के दूसरे टी20 मैच में हार मिली। इसके बाद पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी बाबर आजम पर भड़क गए।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
May 26, 2024 16:37 IST
eng vs pak  बाबर आजम पर भड़का पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर  कहा  जब कप्तानी नहीं सीखी तो फिर क्यों तुमने…
Babar Azam (Source- AP Photo)
Advertisement

England vs Pakistan T20I series: पाकिस्तान क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर है और 5 मैचों की टी20आई सीरीज खेल रही है। इस सीरीजा का पहला मैच नहीं खेला गया था, लेकिन दूसरे मैच में पाकिस्तान को इंग्लैंड के हाथों 23 रन से हार मिली। इस हार के साथ पाकिस्तान की टीम सीरीज में 1-0 से पिछड़ गई है। पाकिस्तान की इस हार के बाद इस टीम के पूर्व खिलाड़ी बासित अली का गुस्सा बाबर आजम पर फूट पड़ा।

बाबर क्यों बने दोबारा टीम के कप्तान

बासित अली ने साफ तौर पर कहा कि बाबर आजम ने अब तक कप्तानी कैसे की जाती है इसे नहीं सीखा तो फिर उसने दोबारा से टीम का कप्तान बनना क्यों स्वीकार किया। बासिल अली ने बाबर आजम की तकनीस साथ ही रणनीति पर भी सवाल उठाए जिसकी वजह से उनकी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ हार मिली। इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 183 रन बनाए और फिर पाकिस्तान की टीम 19.2 ओवर में 160 रन पर आउट हो गई। इस मैच में बाबर आजम 26 गेंदों पर 32 रन की पारी खेली थी।

Advertisement

शोएब मलिक ने बताया क्या हो बल्लेबाजी क्रम

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच में हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर शोएब मलिक ने पाकिस्तान की बल्लेबाजी क्रम पर भी सवाल उठाए और टीम को सलाह दी कि उनकी बैटिंग लाइनअप किस तरह से होनी चाहिए। मलिक ने अपने एक्स अकांउट पर पाकिस्तान की बल्लेबाजी लाइनअप को लेकर लिखा कि फखर, रिजवान, बाबर, इफ्तिखार, इमाद, शाबाद। उन्होंने ये भी लिखा कि कप्तान को अपने बेंच का इस्तेमाल ईमानदारी के साथ करनी चाहिए। उन्हें खिलाड़ियों को समय देना चाहिए।

हम बड़ी साझेदारी नहीं कर पाए

वहीं इंग्लैंड से मिली हार के बाद बाबर आजम ने कहा था कि ये पार स्कोर था और हमारे गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था। बल्लेबाजी में कुछ ऐसा था जिसकी वजह से हम मैच को फिनिश नहीं कर पाए। हालांकि मेरे और फखर के बीच अच्छी साझेदारी हुई, लेकिन इसके बाद ऐसा नहीं हो पाया। अगर एक और बड़ी साझेदारी हो जाती तो रिजल्ट कुछ और होता। हमारी टीम में सबको पता है कि उनका क्या रोल है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो