scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

CSK vs RR: रविंद्र जडेजा को क्यों दिया गया आउट? IPL में ये 2 खिलाड़ी भी हुए हैं ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 142 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रविंद्र जडेजा ने छह गेंद पर चार रन बनाकर क्रीज पर थे। वह तब ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड हुए।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
Updated: May 12, 2024 20:34 IST
csk vs rr  रविंद्र जडेजा को क्यों दिया गया आउट  ipl में ये 2 खिलाड़ी भी हुए हैं ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड
राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रविंद्र जडेजा को थर्ड अंपायर ने ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड आउट दिया। (स्क्रीनग्रैब)
Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024)में रविवार (12 मई) को राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा को थर्ड अंपायर ने ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड आउट दिया। चेन्नई ने इस मैच 5 विकेट से अपने नाम किया। उन्होंने 7 गेंद पर 5 रन बनाए।

Advertisement

142 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए, जडेजा ने छह गेंद पर चार रन बनाए थे। उन्होंने अवेश खान की गेंद को थर्ड मैन की तरफ खेला। दूसरा रन लेने का प्रयास करते समय ऋतुराज गायकवाड़ ने रन लेने से इन्कार तब जडेजा पिच के बीच में थे। इसके बाद वह राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर संजू सैमसन के थ्रो के रास्ते में आ गए, जिन्होंने ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड की अपील की।

Advertisement

इसके बाद फील्ड अंपायर्स ने टीवी अंपायर से संपर्क किया। टीवी अंपायर अनिल चौधरी को तब लगा कि क्रीज में पहुंचने का प्रयास करते समय थ्रो की लाइन में आने से पहले जडेजा ने गेंद को स्पष्ट रूप से देखा था। संयोग से, जडेजा बैटिंग स्ट्रिप के बीच में भी दौड़ रहे थे। इसके बाद अंपायर ने जडेजा को आउट दिया क्योंकि उन्हें गेंद की ट्रायजेक्ट्री के बारे में पता था।

क्या है नियम

एमसीसी के क्रिकेट नियमों के अनुसार, लॉ 37.1.4 में कहा गया है, "संदेह से बचने के लिए, यदि अंपायर को लगता है कि विकेट के बीच दौड़ते समय बल्लेबाज ने बिना किसी संभावित कारण के अपनी दिशा बदली है और इस तरह एक रन आउट का प्रयास कर रहे फील्डर को बाधा पहुंचाई तो अपील करने पर बल्लेबाज को आउट दे दिया जाना चाहिए। फिर यह नहीं देखा जाता कि वह रन आउट होता या नहीं।

आईपीएल में ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड खिलाड़ी आउट हुए हैं?

आईपीएल में ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड आउट होने वाले जडेजा तीसरे खिलाड़ी थे। अन्य दो खिलाड़ी यूसुफ पठान हैं, जो 2013 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए पुणे वॉरियर्स के खिलाफ आउट हुए थे। 2019 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए अमित मिश्रा इस तरह से आउट हुए थे।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो