scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Shikhar Dhawan: CSK के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे धवन, जानिए इस समय क्या कर रहे हैं गब्बर और कब करेंगे वापसी

पंजाब टीम के नियमित कप्तान शिखर धवन सीएसके के खिलाफ होने वाले मैच में भी नहीं खेल पाएंगे।
Written by: खेल डेस्‍क
Updated: May 04, 2024 18:12 IST
shikhar dhawan  csk के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे धवन  जानिए इस समय क्या कर रहे हैं गब्बर और कब करेंगे वापसी
Shikhar Dhawan (Source- AP Photo)
Advertisement

पंजाब किंग्स आईपीएल 2024 सीजन का अपना 11वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ धर्मशाला में रविवार को यानी 5 मई को खेलेगी। सीएसके के खिलाफ होने वाले इस मैच में भी पंजाब के नियमित कप्तान शिखर धवन नहीं खेल पाएंगे। इस बात की जानकारी पंजाब टीम के स्पिन बॉलिंग कोच सुनील जोशी ने दी। सुनील जोशी ने सीएसके के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले खुलासा किया कि 38 साल के धवन रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजर रहे हैं और उन पर कड़ी नजर रखी जा रही है। धवन के नहीं खेलने से एक बार फिर से पंजाब टीम की कमान सैम करन संभालने हुए नजर आ सकते हैं।

Advertisement

रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं धवन

सुनील जोशी ने प्री मैच प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि शिखर धवन इस वक्त रिहैब कर रहे हैं और वो चेन्नई के खिलाफ होने वाले मैच में टीम के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है और उम्मीद है कि वो आखिरी दो लीग मैचों के लिए वापस आ जाएं। आपको बता दें कि धवन अपनी टीम के 5वें लीग मैच के दौरान चोटिल हो गए थे और फिर वो टीम से बाहर हो गए थे।

Advertisement

5 मैचों में धवन ने बनाए 152 रन

अपनी इंजरी की वजह से धवन पिछले 5 मैचों में टीम से बाहर रहे हैं और छठे मैच में भी वह नहीं खेल पाएंगे। धवन ने इस सीजन में खेले पहले 5 मैचों में पंजाब के लिए एक अर्धशतक की मदद से 152 रन 125.62 की स्ट्राइक रेट के साथ बनाए हैं। इस सीजन में धवन का बेस्ट स्कोर 70 रन रहा है। वहीं पंजाब ने अब तक खेल 10 मैचों में से 4 मैच जीते हैं और 6 में इस टीम को हार मिली है। इस टीम के 8 अंक हैं और अंकातालिका में ये टीम 7वें स्थान पर है।

सैम करन कर रहे हैं अच्छी कप्तानी

सुनील जोशी ने धवन की अनुपस्थिति पर अफसोस जताया, उनके नहीं रहते हुए सैम करन ने जिस तरह से पंजाब की कप्तानी की है उससे लिए उन्होंने करन की सराहना भी की। सुनील ने कहा कि पिछले सीजन में भी यही हुआ था जब धवन ने पहले 5 मैच खेले और फिर चोटिल हो गए। इसके बाद सैम ने ही टीम की कप्तानी संभाली थी। मुझे यह नहीं कहना चाहिए की इसे उसी तरह से दोहराया गया है और हम नहीं चाहते थे कि ऐसा हो, फिर भी मुझे लगता है कि एक लीडर के रूप में सैम करन ने अच्छा काम किया है और टीम के साथ एक लीडर के रूप में आगे बढ़े हैं।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो