होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

ENG vs PAK: इंग्लैंड के कप्तान बटलर नहीं खेलेंगे पाकिस्तान के खिलाफ तीसरा मैच, उनकी जगह ये खिलाड़ी कर सकता है कप्तानी!

पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20आई मुकाबले में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में उनकी जगह इस खिलाड़ी को मिल सकती है टीम की कमान।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
May 27, 2024 20:48 IST
Jos Buttler (Source- AP Photo)
Advertisement

पाकिस्तान की टीम बाबर आजम की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप 2024 से ठीक पहले इस वक्त इंग्लैंड दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच वहां पर 4 मैचों की टी20आई सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से नहीं हुआ था तो वहीं दूसरे मैच में पाकिस्तान की टीम को हार मिली थी। इस सीरीज का तीसरा मुकाबला 28 मई को खेला जाएगा। कार्डिफ में होने वाले इस मैच में टीम के नियमित कप्तान जोस बटलर नहीं खेलेंगे जो तीसरी बार पिता बनने वाले हैं। जोस बटलर के नहीं रहने पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम की कमान मोईन अली संभाल सकते हैं।

तीसरा मैच मिल कर सकते हैं बटलर

कुछ दिन पहले मोईन अली ये बात साफ कर चुके थे कि अगर बटलर कप्तानी नहीं करते हैं और उन्हें ये जिम्मेदारी दी जाती है तो इसे निभाने के लिए तैयार हैं साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि बटलर जल्दी से जल्दी पिता बन जाएं और फिर से टीम के साथ जुड़ जाएं। जोस बटलर ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 84 रन की पारी खेली थी और टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी। बटलर को उनकी इस पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया था।

Advertisement

पाकिस्तान के खिलाफ 4 मैचों की टी20आई सीरीज से ठीक पहले जोस बटलर आईपीएल 2024 में राजस्थान के लिए खेल रहे थे। इस सीजन में बटलर का प्रदर्शन अच्छा रहा था और उन्होंने राजस्थान के लिए इस सीजन में दो शतकीय पारी खेली थी। बटलर अच्छी फॉर्म के साथ इंग्लैंड गए थे और उसे पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भी जारी रखा और अपनी शानदार पारी के दम पर टीम को जीत दिलाई थी। वहीं पाकिस्तान की टीम इस टी20आई सीरीज में फिहला 0-1 से पीछे है। इस सीरीज का तीसरा मैच अब 28 मई को कार्डिफ में खेला जाएगा।

Advertisement
Tags :
ENG vs PAKJos Buttler
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement