scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'ईसाई राज्य बनाने की चल रही साजिश, लेकिन ऐसा होने नहीं दूंगी', शेख हसीना ने बांग्लादेश-म्यांमार बॉर्डर को लेकर किया बड़ा दावा

Bangladesh-Myanmar border: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने दावा किया है कि बांग्लादेश-म्यांमार बॉर्डर पर ईसाई राज्य बनाने की साजिश रची जा रही है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: May 27, 2024 13:19 IST
 ईसाई राज्य बनाने की चल रही साजिश  लेकिन ऐसा होने नहीं दूंगी   शेख हसीना ने बांग्लादेश म्यांमार बॉर्डर को लेकर किया बड़ा दावा
बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना
Advertisement

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने बड़ा दावा कर देश की जनता को हैरान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि बांग्लादेश और म्यांमार की सीमा वाले कुछ हिस्सों से पूर्वी तिमोर जैसा एक ईसाई राज्य बनाने की साजिश की जा रही है। हालांकि वो ऐसा होनें नहीं देंगी।

Advertisement

बांग्लादेश में हुए चुनाव के बार आवामी लीग की अध्यक्ष और देश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने 14 दलों के साथ बैठक की। बीते रविवार को इसी बैठक में हसीना ने अपना परिचयात्मक भाषण देते हुए इस बात का दावा किया।

Advertisement

बांग्लादेश की स्थानीय मीडिया यूनाइटेड न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार शेख हसीना ने अपने भाषण के दौरान इस बात पर खासा जोर दिया कि अपने देश और विदेश में चुनौतियां मिल रही है। इसके साथ ही एक और चुनौती सामने आ रही है।

बंगाल की खाड़ी को लेकर नहीं है कोई विवाद इसी वजह से है सबकी नजर

हसीना ने कहा, 'प्राचीन काल से ही बंगाल की खाड़ी और हिंद महासागर के माध्यम से व्यापारिक गतिविधियां होती रही है। जिसपर कई देशों की नजर है। उनकी नजरों में मैं एक अपराधी हूं क्योंकि मैं उनकी साजिश कामयाब नहीं होने दूंगीं।' इस जगह पर कोई विवाद नहीं है इसी वजह से लोगों की इस पर नजर है।

Advertisement

विपक्षी पार्टी ने भी चुनाव रोकने की रची थी साजिश

अपने इस भाषण में शेख हसीना ने कहा कि अगर में किसी खास देश को अपने देश में एयरबेस बनाने की परमिशन देती तो इसमें मुझे कोई नहीं थी। इसके साथ ही पीएम ने विपक्षी बांग्लादेश नेशनल पार्टी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीएनपी ने भी चुनाव रोकने की साजिश रची थी। उन्होंने ये भी कहा कि अगर सरकार गिराने की साजिशें की जा रही है। ऐसे में इसके परिणाम भी भुगतने पड़ सकते हैं। जैसे बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान ने झाला था।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो