होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

पाकिस्तान में 'सीक्रेट किलर्स' ने मार गिराया ISI का खूंखार एजेंट आमिर हमजा, भारत में आतंकी हमलों का था मास्टरमाइंड

आमिर हमजा पहले पाकिस्तानी सेना में थी और रिटायर होकर आईएसआई एजेंट बन गया था। सीक्रेट किलर्स ने हमजा पर तब हमला किया, जब वह अपने परिवार के साथ कहीं जा रहा था।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | June 19, 2024 18:41 IST
Pakistan मारा गया ISI का एजेंट (सोर्स - IANS)
Advertisement

पाकिस्तान में लगातार कुछ लोगों की संदिग्ध मौत हो रही है, जिन्हें मारने वाले सीक्रेट किलर्स बताए जा रहे हैं। वहीं मारे जाने वाले लोगों को इतिहास भी आतंकी संगठनों या भारत विरोधी गतिविधियों वाला रहा है। कुछ ऐसा ही एक बार फिर हुआ है। पाकिस्तान सेना के रिटायर्ड ब्रिगेडियर आमिर हमजा की सीक्रेट शूटर्स ने गली मारकर हत्या कर दी है, जो कि अपने परिवार के लोगों के साथ पंजाब के झेलम जिले में अपनी कार से कहीं जा रहा था।

जानकारी के मुताबिक आमिर हमजा जब अपनी कार में फैमिली के साथ कहीं जा रहा था, तो उसी दौरान दो मोटरसाइकिल सवार लोगों ने उसकी कार पर फायरिंग कर दी और तब तक गोलियां चलाते रहे जब तक उन्हें यह कन्फर्म नहीं हो गया कि हमजा मर गया है। बता दें कि हमजा सेना से रिटायरमेंट के बाद पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI एजेंट बनकर काम कर रहा था।

Advertisement

भारत में कई हमलों का रहा था मास्टरमाइंड

पंजाब सूबे ने हमजा की इस हत्या को एक टारगेट किलिंग बताया है। बता दें कि रिटायर्ड ब्रिगेडियर आमिर हमला ISI का खूंखार जासूस माना जाता था जो हिंदुस्तान के खिलाफ साजिशें रचता रहता था। इतना ही नहीं, 10 फरवरी 2018 को जम्मू कश्मीर के सुनजुवान कैंप में हुए आतंकी हमले में आमिर हमजा की अहम भूमिका था।

आमिर हमजा की मदद से ही जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी सेना के कैंप के एरिया में दाखिल हुए थे और जवानों को निशाना बनाया था। ऐसे में उन आतंकियों को मौत के घाट उतारने में भारतीय सेना का तीन का वक्त लगा था।

Advertisement

26/11 हमले में भी थी भूमिका

बता दें कि मुंबई में हुए 26/11 हमले में भी मौलाना आमिर हमजा मोस्ट वॉन्टेड की लिस्ट में था। साल 2012 में इसे अमेरिका ने इसे खतरनाक वैश्विक आतंकी घोषित किया था। आमिर पाकिस्तान के पंजाब के गुजरांवाला का निवासी थी, वहीं से भारत के खिलाफ गतिविधियों को अमलीजामा पहनाता था।

हमजा की पत्नी और बेटी भी इस हमले में घायल हुए हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि आईएसआई एजेंट आमिर हमजा का किसी से भी कोई पर्सनल दुश्मनी नहीं थी। वहीं, पाकिस्तानी पुलिस का कहना है कि यह टारगेट किलिंग है। हमजा की कार पर मोटरसाइकिल पर सवार चार अज्ञात लोगों ने घात लगाकर हमला किया। पाकिस्तानी मीडिया ने बताया कि कार झेलम में लीला इंटरचेंज पर पहुंची थी, तभी दो बाइक पर सवार चार लोगों ने उसे दोनों तरफ से घेर लिया था।

Advertisement
Tags :
Pakistan
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement