scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Iran Israel War: 'इन खिलौनों से खेलते हैं हमारे बच्चे,' इजरायली ड्रोन अटैक का ईरान ने उड़ाया मजाक

Iran Israel War: इजरायल का दावा है कि उसने ईरान के सैन्य ठिकानों पर बड़ा हमला बोला है लेकिन ईरानी विदेश मंत्री इजरायली ड्रोन अटैक का मजाक उड़ाया है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | April 20, 2024 23:27 IST
iran israel war   इन खिलौनों से खेलते हैं हमारे बच्चे   इजरायली ड्रोन अटैक का ईरान ने उड़ाया मजाक
युद्ध के मुहाने पर खड़े हैं ईरान और इजरायल (सोर्स - रॉयटर्स)
Advertisement

Iran Israel War: हमास से युद्ध के बीच इजरायल द्वारा सीरिया में किए गए हमले में मारे ईरानी कमांडर के वाकए ने, ईरान और इजरायल के बीच भयानक युद्ध का सायरन बजा दिया है। काफी धमकियों के बाद ईरान ने इजरायल पर मिसाइलों का ताबड़तोड़ हमला बोला, जिसका इजरायल ने भी पलटवार कर ईरान के सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने का दावा किया है। इसके बीच अब ईरानी विदेश मंत्रालय ने इजरायली मिसाइली हमलों का मजाक उड़ा दिया है।

दरअसल, ईरान के हमलों के ख़िलाफ़ इज़रायल की जवाबी कार्रवाई के बाद ईरानी विदेश मंत्री हुसैन अमीराब्दुल्लाहियन ने इसे ज़्यादा तवज्जो नहीं देते हुए कहा कि यह कोई हमला नहीं था। उन्होंने कहा कि यह कोई ड्रोन नहीं था, बल्कि उन खिलौनों जैसा था जिनसे हमारे बच्चे खेलते हैं।

Advertisement

बता दें कि सीरिया की राजधानी दमिश्क में ईरानी वाणिज्य दूतावास पर 1 अप्रैल के हमले और उसके बाद ईरान की तरफ से इज़रायल पर जवाबी हमलों के मद्देनजर ईरान पर इज़रायल के पहले हमले को देखते हुए पश्चिम एशिया में तनाव का माहौल है।

इजरायली हमले में नहीं हुआ कोई बड़ा नुकसान

इजरायली हमलों को लेकर ईरानी मीडिया ने कहा कि इजरायली हमले से परमाणु सुविधाओं पर कोई असर नहीं पड़ा और रिपोर्टों से यह भी पता चला कि इस दौरान कोई हताहत भी नहीं हुआ। बता दें कि इजरायली बंधकों की रिहाई के लिए वार्ता में कमी वास्तव में इज़रायल-हमास युद्ध और इज़रायल-ईरान के बीच तनाव के किसी भी संभावित समाधान के लिए टेंशन की बात है।

Advertisement

नेतन्याहू पर लगाए आरोप

बातचीत में कोई डेवेलपमेंट न होने को लेकर ईरानी विदेश मंत्री ने इजरायील पीएम बेंजामिन नेतन्याहू को दोषी ठहराया है। उन्होंने कहा कि इजरायली सेना हमास को नष्ट करने या गाजा के अंदर नेताओं को गिरफ्तार करने में सक्षम नहीं है, यह हमास को निरस्त्र करने में सक्षम नहीं है, वह हमास के हथियारों और उपकरणों को भी नष्ट नहीं कर सकता है।

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि उसे महिलाओं और बच्चों की हत्या का सहारा लेना पड़ा… और अब बातचीत की मेज पर, वे वह हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं जो उन्हें जमीन पर नहीं मिल सका है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो