scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'स्टडी परमिट' के जरिए कनाडा गया था हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का संदिग्ध, खुद किया खुलासा

Hardeep Singh Nijjar murder Suspect: कनाडा में खालिस्तानी समर्थक हरप्रीत सिंह निज्जर की हत्या मामले में संदिग्ध के बारें में बड़ी जानकारी सामने आई है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: May 09, 2024 09:38 IST
 स्टडी परमिट  के जरिए कनाडा गया था हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का संदिग्ध  खुद किया खुलासा
Hardeep Singh Nijjar murder Suspect: कनाडा में खालिस्तानी समर्थक हरप्रीत सिंह निज्जर की हत्या मामले में संदिग्ध के बारें में बड़ी जानकारी सामने आई है।
Advertisement

कनाडा में सिख अलगाववादी नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या मामले में यह जानकारी मिली है कि उसकी हत्या की आशंका जिस पर है वो शख्स स्टडी परमिट लेकर कनाडा पढ़ाई करने गया था। सोशल मीडिया पर मिले एक वीडियो के जरिए इस बात की जानकारी मिली है कि उसने स्टडी परमिट के जरिए कनाडा में प्रवेश किया था।

साल 2019 में सोशल मीडिया पर किए गए एक पोस्ट में इस बात की जानकारी मिली कि संदिग्ध स्टडी परमिट के जरिए कनाडा गया था। संदिग्ध ने बताया कि उसे ये स्टडी परमिट प्राप्त करने के लिए बहुत दिन लग गए थे। आरोपी करण बरार ने साल 2019 में ऑनलाइन पोस्ट के जरिए एक वीडियो में कहा था कि उसने छात्र वीजा के लिए भारतीय राज्य पंजाब के बठिंडा में एथिकवर्क्स इमिग्रेशन सर्विसेज के माध्यम से आवेदन किया गया था।

Advertisement

फेसबुक के जरिए मिली जानकारी

ग्लोबल न्यूज के अनुसार करण बरार के पंजाबी भाषा में दिए बयान में कहा कि उसे वीजा कई दिनों बाद प्राप्त हुआ था। बठिंडा के उत्तर में स्थित कोटकपुरा के एक संस्थान एथिकवर्क्स नाम के फेसबुक पेज से वीडियो अपलोड किया गया था। अपलोड वीडियो के कैप्शन में लिखा गया था कि करण बरार को कनाडा के लिए मिले स्टडी वीजा की बधाई। हालांकि कनाडा के अप्रवासन मंत्री मार्क मिलर ने इस मामले में कुछ भी जवाब देने से इनकार कर दिया है।

मंत्रालय से नहीं मिली कोई जानकारी

Advertisement

ग्लोबल न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार करण बरार के फेसबुक पेज ने बताया कि 30 अप्रैल 2020 को कैलगरी के बी वैली कॉलेज में अपनी पढ़ाई शुरू किया। जिसके बाद 4 मई को बरार एडमोंटन चला गया। हालांकि अभी तक इस मामले में अप्रवासन, शरणार्थी और कनाडा नागरिकता विभाग से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

Advertisement

खालिस्तानी समर्थकों ने किया प्रदर्शन

हरप्रीत सिंह निज्जर की हत्या का आरोप मामले में 22 साल के करण बरार, 28 साल के करणप्रीत सिंह और 22 साल के कमलप्रीत सिंह को शुक्रवार को एडमोंटन में हिरासत में ले लिया गया। कनाडाई समाचार एजेंसी ग्लोब एंड मेल के अनुसार मंगलवार को तीनों को अदालत में वीडियो कॉफ्रेंस के जरिए पेश किया गया। तीनों आरोपियों के अदालत में पेश होने पर ब्रिटिश कोलंबिया के सिख समुदाय के सदस्यों ने मंगलवार को भीड़ लगा दी। तीनों आरोपी जैसे ही नारंगी जंपसूट पहने अदालत में पेश हुए खालिस्तनी समर्थक अदालक के बाहर प्रदर्शन करने लगे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो