scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

G-7 Summit: इटली में महात्मा गांधी की मूर्ति का उद्घाटन करने वाले थे पीएम मोदी, खालिस्तानियों ने तोड़ा और लिखे विवादित नारे

इटली में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति को उद्घाटन के कुछ घंटे पहले खालिस्तानियों ने तोड़ दिया है और नारे भी लिख दिए हैं।
Written by: pushpendra kumar
नई दिल्ली | Updated: June 12, 2024 17:07 IST
g 7 summit  इटली में महात्मा गांधी की मूर्ति का उद्घाटन करने वाले थे पीएम मोदी  खालिस्तानियों ने तोड़ा और लिखे विवादित नारे
इटली में महात्मा गांधी की मूर्ति तोड़ी। (इमेज-ट्विटर/@Seems3r)
Advertisement

PM Modi Italy Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए गुरुवार को इटली के लिए रवाना होने वाले हैं। पीएम के दौरे से पहले इटली में खालिस्तानी समर्थकों की नापाक हरकत सामने आई है। उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति को तोड़ दिया है। इतना ही नहीं, उन्होंने हरदीप सिंह निज्जर के स्लोगन भी लिख दिए हैं।

Advertisement

इटली में 13 से 15 जून तक G7 शिखर सम्मेलन का आयोजन होना है। इससे पहले ही खालिस्तानी सपोर्टस ने ऐसी नापाक हरकत को अंजाम दिया है। इस घटना की सोशल मीडिया पर काफी तस्वीरें वायरल हो रही हैं। इसमें नजर आ रहा है कि खालिस्तानी समर्थकों के द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति को तोड़ने के बाद वहां पर विवादित स्लोगन भी लिख दिए गए हैं।

Advertisement

मूर्ति को तोड़ने से भारत नाराज

खालिस्तानी समर्थकों के द्वारा इस तरह की घटना को अंजाम देने के बाद भारत ने इस घटना पर कड़ी नाराजगी जाहिर की है। इतना ही नहीं, इस मामले में मांग की है कि दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त एक्शन लिया जाए। विदेश मंत्रालय ने कहा है कि इस घटना से भारत के लोग बहुत दुखी हैं। यह घटना एक बार फिर से खालिस्तानी आतंकवाद के खतरे को उजागर करती है।

खालिस्तानी का लक्ष्य भारत में अशांति का माहौल पैदा करने का है। विदेश सचिव ने कहा कि महात्मा गांधी की मूर्ति को तोड़े जाने के मामले को लेकर इटली के अधिकारियों ने बातचीत की गई है। महात्मा गांधी न सिर्फ भारत बल्कि दुनिया के लिए एक प्रतीक हैं। उनका संदेश अहिंसा, सत्य और प्रेम का है। उनकी मूर्ति को तोड़ना ना सिर्फ एक अपराध है, बल्कि गांधी के महत्व और उनके संदेश का अपमान भी है।

पीएम मोदी गुरुवार को इटली के लिए होंगे रवाना

पीएम नरेंद्र मोदी 13 से 15 जून के बीच आयोजित होने वाले G7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए इटली के दौरे पर जाने वाले हैं। इस सल यह आयोजन इटली के अपुलिया एरिया के बोर्गो एग्नाज़िया के लक्जरी रिसॉर्ट में होने वाला है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी कल यानी गुरुवार को रवाना होंगे और 14 जून की शाम को वापस भारत लौटेंगे। पीएम के साथ में एक डेलिगेशन भी इटली जाएगा। इसमें विदेश मंत्री एस जयशंकर, विदेश सचिव विनय क्वात्रा और एनएसए अजीत डोभाल शामिल हो सकते हैं। पीएम मोदी अपने दौरे के दौरान कई द्विपक्षीय बैठकें करेंगे। इसमें इटली की पीएम के साथ मीटिंग भी शामिल है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो