होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

G7 के मेहमानों का नमस्ते से स्वागत, भारतीय संस्कृति से प्रभावित दिखीं मेलोनी, यहां देखिए VIDEO

जर्मनी के चांसलर ओलाफ स्कोल्ज का स्वागत जब इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी ने किया, तो उन्होंने स्कोल्ज को नमस्ते किया।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Nitesh Dubey
नई दिल्ली | Updated: June 13, 2024 19:43 IST
इटली पीएम मेलोनी ने नमस्ते कर स्वागत किया।
Advertisement

इटली में G7 शिखर सम्मेलन आयोजित किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शपथ ग्रहण के बाद पहली बार किसी विदेशी दौरे पर जा रहे हैं। पीएम मोदी इटली पहुंचने वाले हैं। दुनिया भर के दिग्गज नेताओं का यहां पर जमावड़ा होगा। इस बीच इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी का एक वीडियो सामने आया है। जब जी-7 शेखर सम्मेलन के लिए दुनिया भर के नेता इटली पहुंचे, तो मेलोनी ने नमस्ते से स्वागत किया।

जर्मनी के चांसलर स्कोल्ज को मेलोनी ने किया नमस्ते

जर्मनी के चांसलर ओलाफ स्कोल्ज का स्वागत जब इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी ने किया, तो उन्होंने स्कोल्ज को नमस्ते किया। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और लोग तारीफ कर रहे हैं। इटली की प्रधानमंत्री के इस कृत्य से भारतीय संस्कृति की भी साफ झलक नजर आ रही है।

Advertisement

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल, जर्मन चांसलर, कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रुडो, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रो, जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा और ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक इटली पहुंचे हैं। सबका स्वागत मेलोनी ने किया।

पीएम मोदी भी G7 में हो रहे शामिल

प्रधानमंत्री मोदी भी G7 शिखर सम्मेलन में शामिल हो रहे हैं और कई मुद्दों पर बात करेंगे। माना जा रहा है कि वह भारत समेत ग्लोबल साउथ के मुद्दों पर चर्चा करेंगे। भारत G7 सम्मेलन में अतिथि देश के तौर पर शामिल होता है। भारत 11वीं बार G7 शिखर सम्मेलन में अतिथि देश के तौर पर शामिल हो रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इटली की प्रधानमंत्री मेलोनी से द्विपक्षीय मुलाकात भी करेंगे। इटली यात्रा पर रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने कहा कि मैं इटली की प्रधानमंत्री के निमंत्रण पर G7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए इटली की यात्रा कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि लगातार तीसरे कार्यकाल में मेरी पहली यात्रा G7 शिखर सम्मेलन के लिए इटली की है। पीएम मोदी ने 2021 में G20 शिखर सम्मेलन के लिए इटली की अपनी यात्रा को भी याद किया। उन्होंने कहा कि उस यात्रा से हमारे द्विपक्षीय एजेंडे में और गति आई।

Advertisement
Tags :
G7italyPM Narendra Modiviral video
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement