scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

पॉर्न स्टार से जुड़े सभी 34 मामलों में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप को कोर्ट ने माना दोषी

former US President Donald Trump: पोर्न स्टार से जुड़े मामले में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति को कोर्ट ने दोषी माना है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: May 31, 2024 10:15 IST
पॉर्न स्टार से जुड़े सभी 34 मामलों में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप को कोर्ट ने माना दोषी
डोनल्‍ड ट्रंप। फोटो- (इंडियन एक्‍सप्रेस)।
Advertisement

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है। अमेरिका की एक अदालत ने उन्हें पॉर्न स्टार से हुए लेनदेन के कुल 34 मामलों में दोषी करार दिया है। वहीं ट्रंप ने कोर्ट के इस फैसले की निंदा की है और इसे अपमानजनक बताया है। साथ ही कहा है कि आगामी चुनाव में जनता इसका फैसला करेगी।

77 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति को अमेरिका पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को चुप कराने के लिए हुए लेनदेन को छिपाने के लिए हश मनी केस (व्यावसायिक रिकॉर्ड) में गड़बड़ी करने के कुल 34 मामलों में दोषी पाया गया है। कोर्ट से दोषी पाए जाने के बाद ट्रंप ने पहले इस फैसले की निंदा की है साथ ही इस फैसले को अपमानजनक और धांधली करार दिया है। कोर्ट के बाहर निकलने के बाद ट्रंप ने इस फैसले को लेकर असहमति जताई है।

Advertisement

ट्रंप ने इस मामले को लेकर कहा कि आगामी चुनाव में 5 नवंबर को अमेरिका की जनता की इस फैसले पर सही तरीके से मापेगी। इसके साथ ही उन्होंने मैनहट्टन जिला अर्टानी और अमेरिका में सत्तारूढ़ बाइडेन प्रशासन की भी आलोचना की। वहीं ट्रंप ने इसके अलावा एक अलग बयान में कोर्ट इस फैसले को आगे चुनौती देने की बात कही है। लेकिन जज ने ट्रंप को जमानत देने से इनकार किया है वहीं मामले पर सुनवाई कर 11 जुलाई को सजा निर्धारित की जाएगी।

वहीं इस केस की बात करें तो पोर्न फिल्म स्टार और अभिनेत्री स्टॉर्मी डेनियल्स से जुड़े लेनदेन को ध्यान में रखते हुए मामला चल रहा था। जिसमें ट्रंप को व्यावसायिक रिकॉर्ड में गड़बड़ी समेत कुल 34 मामलों में कोर्ट ने दोषी करार दिया है।

Advertisement

रिपब्लिकन पार्टी से उम्मीदवार बनने की है उम्मीद

Advertisement

अमेरिका में आगामी चुनाव की बात करें तो इसी साल के अंत में 5 नवंबर को राष्ट्रपति का चुनाव होने वाला है। जिसके लेकर जल्दी ही डेमोक्रेटिक पार्टी और रिपब्लिकन पार्टी ने अपने प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं। हालांकि ऐसी उम्मीद है कि ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी से एक बार फिर राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हो सकते हैं। डोनॉल्ड ट्रंप पहली बार साल 2016 में पहली बार राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बने थे जिसमें उन्हें सफलता मिली थी। वो अमेरिका के राष्ट्रपति बने थे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो