scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Baltimore Bridge Collapse: बाल्‍टीमोर ब्रिज हादसे के बाद भारतीय क्रू सदस्यों की क्यों हो रही है तारीफ, अमेरिकी गवर्नर ने बताया हीरो

मैरीलैंड के गवर्नर वेस मूर ने कहा है कि वक्त पर चेतावनी जारी की गयी जिससे पुल की ओर बढ़ती गाड़ियों को रोक लिया गया था।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Mohammad Qasim
नई दिल्ली | March 27, 2024 13:57 IST
baltimore bridge collapse  बाल्‍टीमोर ब्रिज हादसे के बाद भारतीय क्रू सदस्यों की क्यों हो रही है तारीफ  अमेरिकी गवर्नर ने बताया हीरो
बाल्टीमोर में पुल को जहाज ने मारी टक्कर (AFP)
Advertisement

 अमेरिका के बाल्‍टीमोर शहर में मंगलवार को गिरे ब्रिज का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी देखा गया। यह हादसा स्थानीय 'फ्रांसिस स्कॉट की' ब्रिज से एक सिंगापुरी जहाज के टकराने से हुआ। अभी तक मौजूद जानकारी के मुताबिक छह लोग अभी भी लापता हैं।

Advertisement

सिंगापुर के कार्गो शिप से जुड़े भारतीय क्रू सदस्यों की इस दौरान काफी तारीफ हो रही है। वजह है उनकी चपलता और एक्टिवनेस। मैरीलैंड प्रांत के गवर्नर ने कार्गो शिप के चालक दल के इन सदस्‍यों को हीरो बताया है और कहा है कि इनकी वजह से कई जिंदगियां बच गई हैं।

Advertisement

क्यों हीरो बताए जा रहे?

कार्गो शिप से जुड़े भारतीय क्रू सदस्यों को हीरो बताए जाने की वजह है उनका वक़्त रहते चेतावनी जारी करना। गवर्नर वेस मूर कहा कि उनकी चेतावनी मिलने के बाद तुरंत कार्रवाई की गई और ब्रिज पर आवाजाही पूरी तरह रोक दी गई। अगर वह चेतावनी जारी नहीं करते तो यहां बड़ा हादसा हो सकता था।

मैरीलैंड के गवर्नर वेस मूर ने कहा है कि वक्त पर चेतावनी जारी की गयी जिससे पुल की ओर बढ़ती गाड़ियों को रोक लिया गया था। गवर्नर ने कहा कि यह एक दुर्घटना ही थी इसमें आतंकी एंगल जैसा फिलहाल कुछ भी नहीं मिल सका है। पानी के भीतर से दो लोगों को निकाल लिया गया था जिसमें से एक ही हालत काफी गंभीर बताई जा रही है।

बाल्टीमोर ब्रिज 'की ब्रिज' के नाम से जाना जाता है और यह 1977 आम लोगों के लिए खोल दिया गया था। पुल की लंबाई ये पुल 2632 मीटर है। घटना के वीडियो में यह साफ तौर पर देखा जा सकता है कि शिप पुल से टकराता है और कुछ ही पलों में पुल भरभरा कर पानी में समा जाता है। जांच के बाद पता चला है कि जब शिप पुल की ओर बढ़ रहा था तो इसकी गति लगातार तेज होती जा रही थी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो