scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

CineGram: 'यह किसी के गंदे…', जब डिंपल कपाड़िया को राज कपूर और नरगिस की नाजायज बेटी कहने लगे थे लोग, सालों बाद सामने आया था सच

जब ऋषि कपूर और डिंपल कपाड़िया की फिल्म बॉबी फिल्म रिलीज हुई तो एक अफवाह हर जगह फैल गई कि डिंपल, राज कपूर और नरगिस की बेटी हैं। हालांकि नरगिस ने खुद सालों बाद इस अफवाह पर प्रतिक्रिया दी थी।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Sneha Patsariya
नई दिल्ली | Updated: June 10, 2024 19:31 IST
cinegram   यह किसी के गंदे…   जब डिंपल कपाड़िया को राज कपूर और नरगिस की नाजायज बेटी कहने लगे थे लोग  सालों बाद सामने आया था सच
राज कपूर और नरगिस
Advertisement

राज कपूर इंडस्ट्री के शोमैन कहे जाते हैं और ये अपनी फिल्मों और किरदारों के अलावा अपनी पर्सनल रिलेशनशिप को लेकर भी खूब सुर्खियां बटोरा करते थे। उनकी पर्सनल लाइफ के किस्से आज भी चर्चा में रहते हैं।  राज कपूर के साथ कई एक्ट्रेसेस के रिलेशनशिप की अफवाहें रही हैं। लेकिन सबसे ज्यादा जिसके साथ एक्टर की लव स्टोरी चर्चा में रही वह थीं नरगिस।

राज कपूर, नरगिस से तब मिले थे जब वह पहले से शादीशुदा थे। और बच्चे भी थे। जबकि नरगिस उस समय केवल 16 साल की थीं। राज कपूर ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी और नरगिस की पहली मुलाकात की कहानी ऋषि कपूर और डिंपल कपाड़िया की फिल्म 'बॉबी' में दिखाई गई है। जिस तरह से ऋषि और डिंपल फिल्म 'बॉबी' में पहली बार मिले कुछ ऐसी ही मुलाकात राज कपूर और नरगिस की भी हुई थी।

Advertisement

वहीं 'बॉबी' की रिलीज के बाद एक अफवाह उड़ी थी। जिसने हर किसी के होश उड़ा दिए। उस दौर में अखबारों से लेकर फिल्मी मैगजीन में यह बात खूब उछाली गई कि डिंपल कपाड़‍िया असल में नरगिस और राज कपूर की नाजायज बेटी है। एक इंटरव्यू में नरगिस ने इस पर चुप्पी तोड़ी थी।

कैसे शुरू हुई अफवाह

दरअसल बॉबी फिल्म में डिंपल का लुक फिल्म में नरगिस के आवारा मूवी के लुक से काफ़ी मिलता जुलता था और दूसरी वजह यह थी कि फिल्म में डिंपल का एक सीन नरगिस और राज कपूर की रियल लाइफ में हुई मुलाकात का हूबहू चित्रण था। तो वहीं किसी ने मनगढ़ंत कहानियों का सहारा लेकर इस अफवाह को हवा दी। लेकिन राज कपूर, डिंपल कपाड़िया, नरगिस और ऋष‍ि कपूर में से किसी ने भी इस पर कुछ भी बोलना जरूरी नहीं समझा था। लेकिन फिर एक दिन नरगिस के सब्र का बांध टूटा। उन्होंने एक इंटरव्यू में इस पर बात की। यह सब तब हुआ जब नरगिस ने सुनील दत्त से शादी कर ली थी। प्रिया दत्त, नम्रता दत्त और संजय दत्त का जन्म हो चुका था। नरगिस फिल्मी दुनिया से रिटायरमेंट ले चुकी थीं।

नरगिस ने तोड़ी थी चुप्पी

नरगिस से इंटरव्यू में पूछा गया कि क्या वह इस अफवाह के बारे में अब जाकर कुछ कहना चाहेंगी? इस पर नरगिस ने कहा था कि 'कैसे, कब और क्यों इन अफवाहों को हवा मिली, मैं नहीं जानती। मैं सिर्फ इतना कह सकती हूं कि यह किसी के गंदे दिमाग की सड़ी हुई उपज है। सिर्फ इसलिए कि बॉबी में डिंपल कपाड़‍िया का किरदार आवारा फिल्म में मेरे रोल से थोड़ा मिलता-जुलता है और इसके अलावा थोड़ी बहुत और समानताएं हैं। कुछ घटिया लोगों ने इसे अलग रंग दे दिया। भगवान ऐसे लोगों को माफ करे और उन पर दया दिखाए। भगवान न करे, लेकिन अगर ऐसा रहा होता तो मैंने अपनी बेटी को कभी छोड़ा नहीं होता।'

Advertisement

संजय को इससे चोट पहुंची थी

एक्ट्रेस ने आगे कहा था कि 'डिंपल बहुत होशियार लड़की है कि उसने इस तरह की बातों को एक बड़े मज़ाक की तरह लिया। जहां तक मेरी और मेरे परिवार की बात है तो मेरे पति ने इन बातों को नज़रअंदाज़ किया, और मेरी बेटियों ने हंसी में उड़ा दिया। संजय को इससे बहुत चोट पहुंची, लेकिन वह इससे निकल आएगा। मैं इस बारे में बात करके इस बात को तवज्जो नहीं देना चाहती। मैं इस तरह की घटिया अफवाहों को हवा देना नहीं चाहती।'

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो