scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

कैंसर से जंग में हिना खान ने खुद काट लिए अपने बाल, रोने लगीं एक्ट्रेस की मां, बिना आंसू बहाए नहीं देख पाएंगे ये VIDEO

हिना खान ने वीडियो शेयर किया है जिसमें वो अपने बाल काटती दिख रही हैं। कैप्शन में हिना खान ने लिखा है कीमोथेरेपी से मेरे बाल झड़ें उससे पहले मैंने खुद अपने बाल काट लिए।
Written by: Jyoti Jaiswal
July 04, 2024 12:55 IST
कैंसर से जंग में हिना खान ने खुद काट लिए अपने बाल  रोने लगीं एक्ट्रेस की मां  बिना आंसू बहाए नहीं देख पाएंगे ये video
हिना खान ने काटे अपने बाल
Advertisement

टीवी की मशहूर एक्ट्रेस हिना खान कैंसर से अपनी जंग लड़ रही हैं। हाल ही में एक पोस्ट करके एक्ट्रेस ने बताया कि वो ब्रेस्ट कैंसर के तीसरे स्टेज में हैं। एक्ट्रेस ने अपनी पहली कीमोथेरेपी भी ले ली है। हिना खान अपनी कैंसर से जंग की जर्नी सोशल मीडिया पर शेयर कर रही हैं और उन्होंने कहा है कि वो मजबूती से ये लड़ाई लड़ेंगी और फैंस को अपनी इस जर्नी की जानकारी भी देंगी।

Advertisement

हिना खान ने खुद काटे अपने बाल

कैंसर के इलाज में कीमोथेरेपी होती है और इस प्रक्रिया से शरीर के सारे बाल झड़ जाते हैं। हिना खान को पता है कि उनके सारे बाल, आईब्रोज सब झड़ने वाले हैं इसलिए एक्ट्रेस ने खुद अपने बाल काटने का फैसला किया। अपने बालों से हिना खान अपने लिए विग बनाएंगी। इंस्टाग्राम पर अपने बाल काटते हुए हिना खान ने एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में हिना को बाल काटते देख उनकी मां रोने लगती हैं, हिना खान खुद भी इमोशनल हो जाती हैं।

Advertisement

यहां देखिए वीडियो:

कैप्शन में हिना ने क्या लिखा है?

36 साल की हिना खान ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, ''आप बैकग्राउंड में कश्मीरी में मेरी माँ की रोते हुए आवाज़ सुन सकते हैं, जो मुझे आशीर्वाद दे रही हैं। क्योंकि वह खुद को कुछ ऐसा देखने के लिए तैयार कर रही थीं जिसकी उसने कभी कल्पना भी नहीं की थी। हम सभी के पास दिल तोड़ने वाली भावनाओं को संभालने के लिए साधन नहीं होते। सभी खूबसूरत लोगों के लिए, खासकर महिलाओं के लिए जो इसी लड़ाई से जूझ रही हैं, मैं जानती हूँ कि यह कठिन है, मैं जानती हूँ कि हममें से ज़्यादातर के लिए, हमारे बाल ही वो क्राउन हैं जिन्हें हम कभी नहीं उतारते। लेकिन क्या होगा अगर आप इतनी कठिन लड़ाई का सामना कर रहे हैं कि आपको अपने बाल खोने पड़ें - अपना गौरव, अपना क्राउन? अगर आप जीतना चाहते हैं तो आपको कुछ कठिन निर्णय लेने होंगे। और मैंने जीतना चुना। मैंने इस लड़ाई को जीतने के लिए खुद को हर संभव मौका देने का फैसला किया है। मैंने अपने खूबसूरत बालों को गिरने से पहले ही छोड़ देने का फैसला किया। मैं हफ्तों तक इस मेंटल ब्रेकडाउन को सहना नहीं चाहती थी। इसलिए, मैंने अपना क्राउन छोड़ने का फैसला किया क्योंकि मुझे एहसास हुआ है कि मेरा असली मुकुट मेरा साहस, मेरी ताकत और खुद के लिए मेरा प्यार है। और हां.. मैंने एक अच्छा विग बनाने के लिए अपने बालों का उपयोग करने का फैसला किया है। बाल वापस उग आएंगे, भौहें वापस आ जाएंगी, निशान मिट जाएंगे, लेकिन आत्मा पूरी तरह से बनी रहनी चाहिए। मैं अपनी कहानी, अपनी यात्रा को रिकॉर्ड कर रही हूं, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि खुद को अपनाने के मेरे प्रयास हर किसी तक पहुंचें। भगवान हमारे दर्द को कम करें और हमें विजयी होने की शक्ति दें। कृपया मेरे लिए प्रार्थना करें।''

Advertisement

हिना खान ने अपने पोस्ट में अपने बॉयफ्रेंड रॉकी जायसवाल और मां को थैंक्यू भी कहा है।

हिना खान टीवी इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस हैं, उन्होंने 'ये रिश्ता क्या कहलाता है', 'कसौटी जिंदगी की 2' जैसे सीरियल्स में काम किया है। हिना खान ने 'खतरों के खिलाड़ी' और 'बिग बॉस' जैसे रियलिटी शो में भी पार्टिसिपेट किया है। हिना खान कई फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं जिनकी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तारीफ भी हुई है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो