scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

कोविशील्ड लेने से आया श्रेयस तलपड़े को हार्ट अटैक? एक्टर का दावा- 'वैक्सीन लेने के बाद महसूस होने लगी थी थकावट'

बॉलीवुड एक्टर श्रेयस तलपड़े (Shreyas Talpade) ने हाल ही में दिए इंटरव्यू में कोविशील्ड वैक्सीन को लेकर दावा किया है कि इसे लेने के बाद उन्हें भी थकावट महसूस होने लगी थी।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Rahul Yadav
नई दिल्ली | Updated: May 05, 2024 11:09 IST
कोविशील्ड लेने से आया श्रेयस तलपड़े को हार्ट अटैक  एक्टर का दावा   वैक्सीन लेने के बाद महसूस होने लगी थी थकावट
कोविशील्ड लेने से आया हार्ट अटैक? (Photo- Shreyastalpade/Insta)
Advertisement

बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर श्रेयस तलपड़े (Shreyas Talpade) को पिछले साल हार्ट अटैक आया था। उन्हें दिल का दौरा 14 दिसंबर, 2023 को आया था। फिल्म की शूटिंग के दौरान एक्टर को बेचैनी होने लगी थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उन्हें एंजियोप्लास्टी भी करवानी पड़ी थी। इस सर्जरी के बाद अब वो बिल्कुल ठीक हैं और अपनी हेल्थ का काफी ख्याल रखते हैं लेकिन, अब श्रेयस तलपड़े ने हार्ट अटैक को लेकर बड़ा दावा किया है और इसके लिए कोविड-19 वैक्सीन को जिम्मेदार ठहराया है।

दरअसल, इन दिनों कोविड-19 की कोविशील्ड वैक्सीन को लेकर बड़ी बहस छिड़ी हुई है। कंपनी की ओर से भी इस बात को कबूला गया है कि इसके साइड इफेक्ट हो सकते हैं। जैसे- थकावट महसूस होना और हार्ट अटैक का आना। इसी बीच अब एक्टर श्रेयस तलपड़े ने हाल ही में दिए इंटरव्यू में अपने हार्ट अटैक पर बात की है। इस दौरान उन्होंने शॉकिंग दावा किया है कि वो इस बात को नकर नहीं सकते हैं कि कोविड-19 वैक्सीन का उनके हार्ट अटैक से कोई लेना देना नहीं।

Advertisement

कोविड वैक्सीन को भी हो सकती जिम्मेदार- श्रेयस

श्रेयस तलपड़े ने हाल ही में लहरें रेट्रो से बात की और इस दौरान उन्होंने बताया कि वो महीने में एक बार ड्रिंक करते हैं और तंबाकू नहीं लेते हैं। उनका कोलेस्ट्रॉल का लेवल थोड़ा हाई था। उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें बताया गया था कि आज के समय में वो नॉर्मल हैं। श्रेयस कहते हैं कि वो इसके लिए मेडिकेशन ले रहे थे और इसकी वजह से कम हो गया था। एक्टर ने आगे बताया कि उन्हें डायबिटीज नहीं है, ब्लड प्रेशर की प्रॉब्लम नहीं है तो फिर हार्ट अटैक आने की क्या वजह हो सकती है? उनका मानना है कि अगर इतना ध्यान रखने के बाद भी ये हो सकता है तो फिर इसका कारण कुछ और ही है। एक्टर कहते हैं कि वो इस थ्योरी को नकार नहीं सकते। उन्होंने अंदेशा जताते हुए कहा कि हो सकता है कि इसकी वजह वैक्सीन भी हो, लेकिन हार्ट अटैक का आना इससे जुड़ा हुआ है।

वैक्सीन पर रिसर्च करना चाहते हैं श्रेयस

इतना ही नहीं, श्रेयस तलपड़े ने कहा कि जब से उन्हें अंदेशा हुआ कि हार्ट अटैक का ताल्लुक कोविड वैक्सीन से है, तभी से वो इस बारे में और ज्यादा रिसर्च करने के इच्छुक हो गए हैं। उन्होंने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि इसके बारे में वाकई कोई नहीं जानता है कि सभी ने अपनी बॉडी के अंदर क्या डाला है बल्कि सिर्फ कंपनी पर भरोसा जताया है। एक्टर कहते हैं कि वो जानना चाहते हैं कि वैक्सीन ने बॉडी पर कैसे असर किया है?

Advertisement

कोविड वैक्सीन को लेकर डर क्यों?

आपको बता दें कि कोविड वैक्सीन को लेकर लोगों में डर बैठ गया है। दरअसल, बीते दिनों ही कोविशील्ड बनाने वाली ब्रिटिश फार्मा कंपनी एस्ट्राजेनेका ने कोर्ट में खुलासा किया है कि थ्रोम्बोसाइटोपेनिया सिंड्रोम के साथ थ्रोम्बोसिस की समस्या कोविशील्ड वैक्सीन का साइड इफेक्ट हो सकती है। भारत मे इसका निर्माण पुणे के सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया ने किया था। कंपनी ने खुद माना है कि ये प्रभावी हो सकती है। इसके बाद से ही लोगों के मन में वैक्सीन को लेकर डर बैठ गया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो