होमताजा खबरचुनावराष्ट्रीयमनोरंजनIPL 2024
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

Salman Khan House Firing Case: सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग का मामला, लॉरेंस के भाई अनमोल बिश्नोई के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी

Salman Khan House Firing Case: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई के खिलाफ शुक्रवार को लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया।
Written by: ईएनएस
Updated: April 26, 2024 22:22 IST
Salman Khan House Firing Case: सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। (जनसत्ता.कॉम)
Advertisement

Salman Khan House Firing Case: मुंबई पुलिस ने 14 अप्रैल को अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी के मामले में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई के खिलाफ शुक्रवार को लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया। इस मामले में अनमोल और लॉरेंस को वांछित आरोपी के रूप में नामित किया गया था, जिसमें पुलिस ने अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

हमले के कुछ दिनों बाद मुंबई अपराध शाखा द्वारा गिरफ्तार किए गए दो आरोपियों के अलावा, पुलिस ने पंजाब से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था, जिनकी पहचान सोनूकुमार बिश्नोई और अनुजकुमार थापन के रूप में हुई, जिन्होंने अभिनेता के आवास गैलेक्सी अपार्टमेंट में गोलीबारी में इस्तेमाल किए गए आग्नेयास्त्र (Firearms) उपलब्ध कराए थे।

Advertisement

कोर्ट के समक्ष उनकी हिरासत की मांग करते हुए पुलिस ने कहा कि पहले दो आरोपियों सागर पाल और विक्की गुप्ता के कॉल रिकॉर्ड के आधार पर पुलिस ने बिश्नोई और थापन का पता लगाया। पुलिस को पता चला कि वह पाल और गुप्ता को आग्नेयास्त्र सौंपने के लिए पनवेल आया था।

मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने इस मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए बताया कि इस केस में पुलिस जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को हिरासत में ले सकती है, जो इस वक्त गुजरात की साबरमती जेल में बंद है। साथ ही पुलिस उसके खिलाफ महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) लागू करने पर भी विचार कर रही है।

Advertisement

सलमान खान के घर फायरिंग होने के बाद लॉरेंस के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए इस गोलीबारी की जिम्मेदारी ली थी और जांच में उसकी संलिप्तता भी सामने आई है। जिसके बाद मुंबई पुलिस ने एलओसी जारी की है। अनमोल और लॉरेंस बिश्नोई को इस मामले में वांछित आरोपी के रूप में नामजद किया गया है। कथित तौर पर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के इशारे पर दो लोगों ने अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर पांच राउंड फायरिंग की।

1998 में राजस्थान में बिश्नोई समुदाय द्वारा पवित्र माने जाने वाले काले हिरण का शिकार करने के बाद से अभिनेता सलमान खान लॉरेंस बिश्नोई के रडार पर हैं। पिछले कुछ वर्षों में बिश्नोई ने अभिनेता को धमकियां दी हैं और उनसे इस घटना के लिए माफी मांगने को कहा है। अन्यथा गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है।

Advertisement
Tags :
Lawrence Bishnoimaharashtra newsMumbai NewspoliceSalman Khan
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।