होमताजा खबरचुनावराष्ट्रीयमनोरंजनIPL 2024
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

'राहुल गांधी Vs पीएम मोदी के बीच है ये चुनाव', गृह मंत्री अमित शाह ने क्यों कही ये बात

लोकसभा चुनाव : गृह मंत्री ने कहा कि यह चुनाव 'विकास के लिए वोट' और 'जिहाद के लिए वोट' के बीच हो रहा है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Mohammad Qasim
नई दिल्ली | Updated: May 09, 2024 19:59 IST
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह। (इमेज- पीटीआई)
Advertisement

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज लोकसभा चुनाब प्रचार के दौरान कहा कि यह चुनाव राहुल गांधी बनाम नरेंद्र मोदी चुनाव का चुनाव है। गृह मंत्री ने कहा कि यह चुनाव 'विकास के लिए वोट' और 'जिहाद के लिए वोट' के बीच हो रहा है।

वह तेलंगाना के भोंगिर लोकसभा क्षेत्र में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने मौजूदा संसदीय चुनाव को राहुल की चीनी गारंटी के खिलाफ मोदी की भारतीय गारंटी के बीच एक प्रतियोगिता भी बताया।

Advertisement

क्या बोले गृह मंत्री?

कांग्रेस, बीआरएस और AIMIM को 'तुष्टीकरण का त्रिकोण' बताते हुए गृह मंत्री ने कई हमले किए और कहा कि ये लोग तेलंगाना को शरिया और कुरान के आधार पर चलाना चाहते हैं। केंद्रीय मंत्री ने विश्वास व्यक्त किया कि भाजपा ने 2019 में तेलंगाना में चार लोकसभा सीटें जीती थीं, इस बार वह 10 सीटें जीतेगी।

गृह मंत्री ने कहा, “यहां यह दोहरे अंक का स्कोर पीएम मोदी को 400 सीटें पार करने में मदद करेगा। कांग्रेस झूठ फैला रही है और दावा कर रही है कि अगर पीएम मोदी दोबारा पीएम बने तो आरक्षण खत्म कर देंगे। लेकिन पीएम मोदी पिछले 10 साल से इस देश का नेतृत्व कर रहे हैं और उन्होंने कोई आरक्षण खत्म नहीं किया। यह कांग्रेस पार्टी ही है जिसने मुसलमानों को चार प्रतिशत आरक्षण देकर एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण छीन लिया। अगर बीजेपी जीतती है, तो हम एससी, एसटी और ओबीसी के लिए आरक्षण बढ़ाएंगे।"

Advertisement

उन्होंने यह भी कहा कि मोदी ने भोंगिर के कपड़ा उद्योग को बढ़ावा देने के प्रयास किये हैं। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए गृह मंत्री ने कहा,"पीएम मोदी जो कहते हैं और वादे करते हैं, उस पर कायम रहते हैं। कांग्रेस पार्टी ने 70 साल तक राम मंदिर का निर्माण रोके रखा लेकिन पीएम मोदी ने पांच साल में यह कर दिखाया।"

Advertisement
Tags :
Amit ShahLok Sabha ElectionNarendra ModiRahul Gandhi
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।