scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'अहंकारियों को 241 पर रोक दिया', BJP को लगे चुनावी झटके पर RSS ने बताया भगवान का न्याय

Lok Sabha Chunav Results: लोकसभा चुनाव नतीजों में बीजेपी 63 सीटों का नुकसान हुआ है, जिसके चलते RSS की तरफ से लगातार आलोचनात्मक बयानबाजी हो रही है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 14, 2024 12:13 IST
 अहंकारियों को 241 पर रोक दिया   bjp को लगे चुनावी झटके पर rss ने बताया भगवान का न्याय
BJP के खिलाफ मुखर RSS ने इंद्रेश कुमार (सोर्स- PTI)
Advertisement

Lok Sabha Chunav 2024 Results: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों में बीजेपी पिछले चुनाव के मुकाबले नुकसान में है। पार्टी में आंतरिक तौर पर मंथन हो रहा है। वहीं इस मुद्दे पर RSS की तरफ से लगातार बयान सामने आ रहे हैं, जिसमें पार्टी के फैसलों पर सवाल उठाए जा रहे हैं। इस बीच आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने लोकसभा चुनाव नतीजों को भगवान राम का न्याय बताते हुए बीजेपी पर हमला बोला है।

Advertisement

इंद्रेश कुमार ने एक तरफ जहां सत्ताधारी दल बीजेपी को अहंकारी बताया है तो दूसरी ओर विपक्षी गठबंधन इंडिया को राम विरोधी कहा है। इंद्रेश कुमार ने कहा है कि राम सबके साथ न्याय करते हैं। 2024 के लोकसभा चुनाव को ही देख लीजिए, जिन्होंने राम की भक्ति की, लेकिन उनमें धीरे-धीरे अंहकार आ गया, तो उसे भगवान ने सबसे बड़ी पार्टी तो बना दिया लेकिन जो पूरे हक वाली बात थी, वह ताकत अहंकार के कारण रोक दी।

Advertisement

'विचित्र है प्रभु का न्याय'

वहीं विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन को लेकर इंद्रेश कुमार ने कहा है कि जिन्होंने राम का विरोध किया, उन्हें बिल्कुल भी शक्ति नहीं दी। सब मिलकर भी नंबर-1 नहीं बने। नंबर-2 पर खड़े रह गए। इसलिए प्रभु का न्याय विचित्र नहीं है। सत्य है। बड़ा आनंददायक है।

दरअसल, आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने जयपुर के पास कानोता में 'रामरथ अयोध्या यात्रा दर्शन पूजन समारोह' में अपने संबोधन के दौरान कहा कि इंद्रेश आरएसएस के राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य भी हैं। हालांकि उन्होंने अपने बयान में किसी पार्टी का नाम नहीं लिया, लेकिन उनका इशारा साफ तौर पर पक्ष-विपक्ष की तरफ संकेत दे रहा था।

Advertisement

बीजेपी और इंडिाय गठबंधन दोनों पर ही बोला हमला

इंद्रेश कुमार ने 240 सीट लाने पार्टी बीजेपी का अहंकारी बताया तो दूसरी ओर 234 सीटें पाने वाले इंडिया गठबंधन को राम विरोधी कहा। इंद्रेश कुमार ने कहा है कि भगवान राम भेदभाव नहीं करते और किसी को दंड भी नहीं देते हैं। राम किसी को विलाप नहीं कराते। राम सबको न्याय देते हैं, और वे ऐसे न्याय करते रहेंगे। भगवान राम हमेशा न्यायप्रिय हैं और न्यायप्रिय रहेंगे।

Advertisement

इसके अलावा इंद्रेश कुमार ने कहा कि भगवान राम ने लोगों की रक्षा की और रावण का भी भला किया है। बता दें कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को लगे 63 सीटों के झटके के बाद लगातार RSS बीजेपी का काम करने के तरीके पर सवाल उठा रहा है। पिछले दिनों ही RSS चीफ मोहन भागवत ने मणिपुर की हिंसा से लेकर चुनाव में भाषाई मर्यादा बरतने को लेकर टिप्पणी की थी। साथ ही जनता की सेवा करने के गुर भी बताए थे।

इसके अलावा आरएसएस से लंबे वक्त तक जुड़े रहे राजनीतिक विश्लेषक रतन शारदा ने एक लेख में बीजेपी को लेकर सवाल खड़े किए थे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो