होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

'आज भारत में लोकतंत्र है, यह कोरा झूठ है', राहुल गांधी बोले- हमारे बैंक खाते फ्रीज किए गए, हम प्रचार नहीं कर पा रहे

Rahul Gandhi ने कहा कि हम देश की बीस फीसदी जनता का प्रतिनिधित्व करते हैं लेकिन हमारे बैंक अकाउंट फ्रीज कर दिए गए।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
नई दिल्ली | Updated: March 21, 2024 15:29 IST
राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर बोला हमला (Youtube Image)
Advertisement

कांग्रेस पार्टी ने नरेंद्र मोदी सरकार और बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है। गुरुवार को कांग्रेस पार्टी के तीन दिग्गजों मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दावा किया कि कांग्रेस पार्टी के बैंक अकाउंट फ्रीज कर दिए गए हैं, जिस वजह से वह प्रचार नहीं कर पा रही है।

राहुल गांधी ने कहा कि एक महीने पहले कांग्रेस पार्टी के सारे बैंक अकाउंट फ्रीज कर दिए गए। अगर किसी परिवार के बैंक अकाउंट फ्रीज करेंगे तो वह भूखा मर जाएगा।यह कांग्रेस पार्टी के साथ किया गया लेकिन किसी संस्था ने, कोर्ट ने, चुनाव आयोग ने, किसी ने कुछ नहीं कहा। आज हम रेलवे टिकट नहीं खरीद सकते, हम अपने नेताओं को एक जगह से दूसरे जगह नहीं भेज सकते।

Advertisement

राहुल गांधी ने बताया कि मुद्दा सात साल पुराना है और 14 लाख रुपये का मुद्दा है, जिस वजह से कांग्रेस पार्टी के सारे बैंक अकाउंट फ्रीज कर दिए गए और 200 करोड़ रुपये का फाइन लगाया गया है।

सोनिया गांधी ने क्या कहा?

कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि बैंक खातों से लेनदेन पर रोक का मुद्दा अत्यंत गंभीर है, यह न केवल कांग्रेस को बल्कि हमारे लोकतंत्र को भी प्रभावित करता है। उन्होंने कहा कि खातों से जबरन धन लिया जा रहा है। आइए आपको बताते हैं सोनिया गांधी द्वारा कही गई बड़ी बातें।

Advertisement

  1. सोनिया गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को आर्थिक रूप से पंगु बनाने का सुनियोजित प्रयास किया जा रहा है। जनता से जुटाए गए पैसे को रोका जा रहा है और हमारे खातों से जबरन पैसा छीना जा रहा है।
  2. इलेक्टोरल बॉन्ड पर बीजेपी को घेरते हुए उन्होंने कहा कि एक तरफ 'चुनावी बॉण्ड' का मुद्दा है, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने असंवैधानिक करार दिया है। चुनावी बॉण्ड से बीजेपी को भारी और बड़े पैमाने पर फायदा हुआ है। दूसरी तरफ कांग्रेस की वित्तीय स्थिति पर लगातार हमले हो रहे हैं
  3. उन्होंने कहा, "हम सभी का मानना ​​है कि यह अभूतपूर्व और अलोकतांत्रिक है।"

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि निष्पक्ष चुनाव कराना जरूरी है, सभी को समान अवसर मिलने चाहिए। सत्ता में बैठे लोगों का संसाधनों पर एकाधिकार नहीं होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि सत्ता में बैठे लोगों का संवैधानिक संस्थाओं पर प्रत्यक्ष या परोक्ष नियंत्रण नहीं होना चाहिए। बीजेपी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि सत्ता में बैठी पार्टी ने चुनावी बॉण्ड के जरिए से धन जुटाया, वहीं हमारे खातों से लेनदेन पर रोक लगाकर हमारे लिए उसने चुनाव लड़ने में अड़चन पैदा की जा रही है।

Advertisement
Tags :
Rahul GandhiSonia Gandhiलोकसभा चुनाव 2024
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement