scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'रायबरेली से नामांकन मेरे लिए भावुक पल था', राहुल गांधी बोले- मेरी मां ने मुझे भरोसे के साथ परिवार की कर्मभूमि सौंपी है

Lok Sabha Chunav: राहुल गांधी पहली बार रायबरेली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। उन्होंने शुक्रवार को नामांकन किया।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
Updated: May 03, 2024 19:13 IST
 रायबरेली से नामांकन मेरे लिए भावुक पल था   राहुल गांधी बोले  मेरी मां ने मुझे भरोसे के साथ परिवार की कर्मभूमि सौंपी है
राहुल गांधी रायबरेली से लड़ रहे हैं चुनाव (PTI)
Advertisement

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को यूपी की रायबरेली लोकसभा सीट से नामांकन किया। उन्होंने शुक्रवार शाम X पर पोस्ट कर कहा कि रायबरेली से नामांकन उनके लिए भावुक पल था। राहुल गांधी अभी तक यूपी की अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ते रहे हैं लेकिन पिछली बार स्मृति ईरानी से हारने के बाद इस बार कांग्रेस ने उनकी सीट बदल दी है।

राहुल गांधी ने शुक्रवार शाम X पर पोस्ट कर कहा, " रायबरेली से नामांकन मेरे लिए भावुक पल था! मेरी मां ने मुझे बड़े भरोसे के साथ परिवार की कर्मभूमि सौंपी है और उसकी सेवा का मौका दिया है। अमेठी और रायबरेली मेरे लिए अलग-अलग नहीं हैं, दोनों ही मेरा परिवार हैं और मुझे ख़ुशी है कि 40 वर्षों से क्षेत्र की सेवा कर रहे किशोरी लाल जी अमेठी से पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे।"

Advertisement

उन्होंने आगे कहा, "अन्याय के खिलाफ चल रही न्याय की जंग में, मैं मेरे अपनों की मोहब्बत और उनका आशीर्वाद मांगता हूं। मुझे विश्वास है कि संविधान और लोकतंत्र को बचाने की इस लड़ाई में आप सभी मेरे साथ खड़े हैं।"

प्रियंका गांधी ने रायबरेली को बताया अपना परिवार, मां की चिट्ठी का किया जिक्र

इससे पहले एक X पोस्ट के जरिए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने रायबरेली को अपना परिवार बताते हुए कहा कि इस मुश्किल वक्त में, जब हम देश के लोकतंत्र, संविधान और जनता के अधिकारों को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं, तो इस लड़ाई में भी हमारा पूरा परिवार दृढ़ता से हमारे साथ खड़ा है।

उन्होंने कहा, "कुछ दिनों पहले मां ने कहा था, "मेरा परिवार दिल्ली में अधूरा है। वह रायबरेली आकर पूरा होता है।" ऐसा परिवार, जिसने कई पीढ़ियों को अपने में मिला लिया; जो दशकों तक हर उतार-चढ़ाव, सुख-दुख, संकट और संघर्ष में चट्टान की तरह हमारे साथ खड़ा रहा। यह स्नेह और भरोसे का रिश्ता है। यह सेवा और आस्था का रिश्ता भी है जो आधी सदी से अटूट है।"

Advertisement

उन्होंने आगे कहा, "हमें यहां के लोगों से जितना प्यार, जितनी आत्मीयता और सम्मान मिला है, वह अनमोल है। परिवारिक रिश्ते की सबसे बड़ी सुंदरता ये होती है कि आप चाहकर भी कभी उसके स्नेह का कर्ज नहीं उतार पाते। इस मुश्किल वक्त में, जब हम देश के लोकतंत्र, संविधान और जनता के अधिकारों को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं, तो इस लड़ाई में भी हमारा पूरा परिवार दृढ़ता से हमारे साथ खड़ा है। आज हजारों परिवारजनों की मौजूदगी में बड़े भाई राहुल जी ने अपना चुनाव नामांकन दाखिल किया।"

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो