scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

एक शख्स ने 8 बार डाला वोट, अखिलेश यादव ने वायरल वीडियो पर चुनाव आयोग से पूछा सवाल

Akhilesh Yadav ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो को पोस्ट करके ईवीएम और चुनाव आयोग पर सवाल खड़े हुए हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
May 19, 2024 22:00 IST
एक शख्स ने 8 बार डाला वोट  अखिलेश यादव ने वायरल वीडियो पर चुनाव आयोग से पूछा सवाल
Lok Sabha Chunav 2024: एक शख्स ने 8 बार डाला वोट (सोर्स - सोशल मीडिया)
Advertisement

Lok Sabha Chunav 2024: चुनावी प्रक्रिया को लेकर लगातार उठते सवालों के बीच उत्तर प्रदेश से एक विवादित वीडियो सामने आया है, जिसने चुनाव आयोग तक पर सवाल खड़े कर दिए हैं। वीडियो समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने शेयर किया है, जिसमें एक लड़का एक ही बीजेपी प्रत्याशी को ईवीएम से वोट करता नजर आ रहा है। इसके चलते अखिलेश यादव ने वीडियो को लेकर चुनाव आयोग से गंभीर सवाल पूछ लिए हैं।

दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक युवक 8 बार वोटिंग करता है। वह बार-बार पोलिंग बूथ पर आता है और हर बार बीजेपी के प्रत्याशी के लिए ईवीएम का बटन दबाकर वोट करता है। इसमें हर बार वीवीपैट से वोटिंग की पर्ची भी दिखाई देती है। यह वीडियो उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद का बताया जा रहा है। इसमें बीजेपी प्रत्याशी मुकेश राजपूत का नाम लिखा है।

Advertisement

कहां का है वो वीडियो

जानकारी के मुताबिक ये वीडियो अलीगंज विधानसभा के एक गांव का है,जो कि एटा जिले में पड़ता है। यह बूथ संख्या 343 खिरिया पमारान गांव का बताया जा रहा है। अभी तक की जांच में सामने आया है कि वीडियो में दिख रहा शख्स नाबालिग है।

हालांकि अभी तक ये क्लियर नहीं है कि क्या ये वीडियो मॉक वोटिंग के दौरान शूट किया गया या असली वोटिंग के दौारन शूट किया गया। फिलहाल पुलिस वीडियो में दिख रहे युवक तक पहुंचने की कोशिश कर रही है।

Advertisement

अखिलेश यादव ने भी उठाए सवाल

इस मुद्दे पर एक्स में एक पोस्ट के जरिए सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने लिखा, "अगर चुनाव आयोग को लगे कि ये गलत हुआ है तो वो कुछ कार्रवाई ज़रूर करे, नहीं तो… BJP की बूथ कमेटी, दरअसल लूट कमेटी है।"

इस मामले में अब फर्रुखाबाद के जिलाधिकारी आयुष चौधरी ने बयान दिया है और कहा कि वायरल वीडियो का संज्ञान लिया गया है, मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। जांच मैं दोषी पाए जाने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

इस दौरान डीएम ने ये भी बताया है कि वीडियो में जो शख्स दिख रहा है, उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई है और सख्त एक्शन की तैयारी भी की गई है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो