scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Chunav 2024: 'ओडिशा के सारे जिलों के नाम बता दो', PM मोदी ने 'दोस्त' नवीन पटनायक को क्यों दिया ये चैलेंज?

Lok Sabha Chunav 2024: PM Narendra Modi आज ओडिशा के दौरे पर थे और उन्होंने राज्य के सीएम नवीन पटनायक पर कई हमले किए और एक चैलेंज दे दिया।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: May 11, 2024 21:51 IST
lok sabha chunav 2024   ओडिशा के सारे जिलों के नाम बता दो   pm मोदी ने  दोस्त  नवीन पटनायक को क्यों दिया ये चैलेंज
Odisha Assembly Elections 2024: BJD के खिलाफ जमकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं PM मोदी (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

Lok Sabha Chunav 2024: ओडिशा में लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव (Odisha Assembly Elections 2024) भी हो रहे हैं। ऐसे में बीजेपी दो दशकों से ज्यादा वक्त से सत्ता में काबिज बीजेडी चीफ और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर जबरदस्त हमलावर है। पीएम मोदी (PM Modi) भी लोकसभा और विधानसभा के लिहाज से राज्य में चुनाव प्रचार के दौरान ज्यादा आक्रामक नजर आ रहे हैं। आज उन्होंने एक चुनावी रैली के दौरान सीएम नवीन पटनायक (Narendra Modi vs Naveen Patnaik) को ओडिशा के सभी जिलों के नाम लेने तक का चैलेंज दे दिया।

दरअसल, आज ओडिशा के कंधमाल में एक रैली के दौरान पीएम मोदी ने सीएम नवीन पटनायक और उनकी सरकार पर करारा हमला बोला है। उन्होंने यह भी कहा कि ओडिशा में प्राकृतिक संसाधनों के भंडार हैं। इसके बावजूद ओडिशा में गुजरात जैसा विकास नहीं हो पाया है।

Advertisement

नवीन पटनायक को दिया चैलेंज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पुराने दोस्त और राज्य के सीएम पर हमला बोलते हुए कहा कि नवीन बाबू इतने वर्ष से मुख्यमंत्री हैं, मैं उन्हें चुनौती देता हूं, आखिर ओडिशा की जनता आपसे दुखी क्यों है, क्योंकि नवीन बाबू बिना कागज लिए ओडिशा के जिलों या जिला मुख्यालय के नाम बोलिए, वे नहीं बोल पाएंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि जो सीएम अपने प्रदेश के जिलों या मुख्यालयों के नाम बिना कागज खोले नहीं बोल सकता, वह आपके दुख-दर्द को क्या समझेगा? इस दौरान पीएम मोदी ने जनता से वादा किया कि पांच वर्ष बीजेपी को मौका दीजिए, वह राज्य को नंबर वन बना देंगे।

Advertisement

बिजली से कमाई करने का किया वादा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमने एक ऐसी योजना बनाई है कि आपके बिजली बिल का बिल जीरो हो जाएगा, इतना ही नहीं आप बिजली बेचकर कमाई करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी ने केंद्र सरकार की सोलर पैनल वाली योजना का जिक्र किया।

उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं, आप अपने घर में बिजली का उत्पादन करें, उस बिजली का उपयोग करें, जो ज्यादा बिजली पैदा हो, उसे हमारी सरकार खरीद लेगी, जिससे आपकी कमाई भी होगी।

पुराने 'दोस्त' पर हमलावर मोदी?

दिलचस्प बात यह है कि पीएम मोदी लंबे वक्त बाद सीएम नवीन पटनायक के खिलाफ चुनावी समर में इतने आक्रामक नजर आए हैं। बता दें कि नवीन पटनायक की बीजेडी ने पिछले 5 सालों में कई बिलों को पास कराने को लेकर राज्यसभा में सत्ता पक्ष का समर्थन किया था, जिसे मोदी और पटनायक की आपसी करीबी का परिणाम माना जाता था। यह भी माना जा रहा था कि ओडिशा में बीजेडी और बीजेपी के बीच एनडीए के तहत गठबंधन भी हो सकता है, लेकिन अंतिम में दोनों ही दलों ने अलग-अलग चुनाव लड़ने का फैसला किया था।