scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

पाकिस्तान का वो नेता जिसके बयान ने कांग्रेस और राहुल गांधी को बुरा फंसा दिया

पाकिस्तान के पूर्व मंत्री ने राहुल गांधी की तारीफ की थी, जिसके बाद पीएम मोदी ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर हमला बोल दिया था।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: May 04, 2024 16:55 IST
पाकिस्तान का वो नेता जिसके बयान ने कांग्रेस और राहुल गांधी को बुरा फंसा दिया
पाकिस्तानी मंत्री ने बढ़ा दी राहुल गांधी की मुसीबत (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

Lok Sabha Chunav 2024: भारत में चुनाव हों और पाकिस्तान का जिक्र न हो यह असंभव है। एक बार फिर पाकिस्तान का नाम भारतीय चुनाव में गूंजने लगा है। पाकिस्तान के एक नेता ने लोकसभा चुनाव के बीच ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तारीफ की और पीएम मोदी ने इसको लेकर राहुल गांधी पर ही हमला बोल दिया। इसके चलते राहुल गांधी विवादों में हैं कि भारत में कथित दुश्मन के तौर पर देखे जा रहे पाकिस्तान के नेता राहुल गांधी का समर्थन कर रहे हैं लेकिन आखिर ये पाकिस्तानी नेता कौन हैं, यह जानना दिलचस्प है।

Advertisement

फवाद चौधरी के बारे में बात करें तो वे पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार में केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय के साथ ही विज्ञान और तकनीकी जैसे महत्वपूर्ण मंत्रालयों की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। फवाद चौधरी को इमरान खान के बेहद खास लोगों में गिना जाता था।

Advertisement

फवाद चौधरी इमरान खान की पार्टी पीटीआई की कोर कमिटी के सदस्यों में शामिल रह चुके हैं। फवाद चौधरी भारत के खिलाफ आए दिन विवादित बयान देते रहते हैं। भारत का चंद्रयान 2 मिशन असफल रहने पर फवाद चौधरी ने एक्स पर उसका मजाक उड़ाया था। अब वही फवाद चौधरी राहुल गांधी की तारीफ कर रहे हैं, जो कि राहुल के लिए टेंशन की तरह है।

राहुल गांधी को 'साहब' कह रहे फवाद चौधरी

फवाद चौधरी ने कुछ दिन पहले राहुल को सपोर्ट कर विवाद खड़ा किया था। वहीं आज चौधरी ने कहा कि गांधी अपने परदादा और भारत के पहले प्रधान मंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू का अनुसरण कर रहे थे, जो समाजवादी सुधारों और धन के वितरण में विश्वास करते थे। फवाद चौधरी ने कहा कि राहुल गांधी अपने परदादा जवाहरलाल की तरह ही समाजवादी हैं, विभाजन के 75 साल बाद भी भारत और पाक की समस्याएं एक जैसी हैं।

Advertisement

फवाद चौधरी ने कहा कि राहुल साहब ने अपने आखिरी रात के भाषण में कहा कि 30 या 50 परिवारों के पास भारत की 70% संपत्ति है इसलिए पाकिस्तान जहां केवल एक बिजनेस क्लब है जिसे पाक बिजनेस काउंसिल कहा जाता है और कुछ रियल एस्टेट सेठों के पास पाक संपत्ति का 75% हिस्सा है। धन का उचित वितरण पूंजीवाद की सबसे बड़ी चुनौती है।

Advertisement

राहुल के वीडियो को शेयर कर कही थी ये बात

फवाद चौधरी ने राहुल गांधी का वीडियो शेयर करते हुए एक्स पर लिखा था कि राहुल ऑन फॉयर। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जहर उगला था। फवाद चौधरी ने 2024 चुनाव में विपक्षी दलों के जीतने की उम्मीद जताई थी।

फवाद चौधरी ने एक भारतीय टीवी न्यूज चैनल से बातचीत में कहा था कि पीएम मोदी को रोकना जरूरी है। चुनाव के दौरान राहुल गांधी का वीडियो शेयर किए जाने की वजह बताते हुए चौधरी ने कहा कि जो भी कोई अतिवादियों के खिलाफ कोई बात करेगा, उसे मेरा समर्थन है। फवाद चौधरी ने कहा था कि मुझे लगता है कि राहुल गांधी ने भारत के मौजूदा हाल की तस्वीर को सही तरीके से सामने रखा है।

भारत को लेकर कही थी ये बात

फवाद चौधरी ने आगे कहा था कि अधिकारों की बात यूनिवर्सल है। चाहें भारत में कोई करे या कहीं और, उसे सही कहा जाना चाहिए। राहुल गांधी की तारीफ करते हुए पाकिस्तानी नेता ने कहा कि राहुल ने ये बताया कि भारत में अमीर-गरीब की खाईं किस तरह बढ़ रही है, किस तरह से वर्तमान भारत से गरीब आदमी पूरी तरह बाहर हो गया है और सिर्फ तीन अरबपति अतिवाद को बेच रहे हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो