scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Modi Cabinet Meeting: सुबह किसानों को दी गुड न्यूज, शाम को घर के सपने देख रहे लोगों के लिए बड़ा फैसला

PM Narendra Modi Cabinet 3.0 First Meeting Today News in Hindi: पीएम नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानंमत्री पद संभालने के बाद पीएम किसान सम्मान से जुड़ी फाइल पर साइन किया।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
नई दिल्ली | Updated: June 10, 2024 18:22 IST
modi cabinet meeting  सुबह किसानों को दी गुड न्यूज  शाम को घर के सपने देख रहे लोगों के लिए बड़ा फैसला
नरेंद्र मोदी सरकार की पहली कैबिनेट मीटिंग में बड़े फैसले लिए जा सकते हैं (PTI)
Advertisement

PM KISAN: नरेंद्र मोदी सरकार 3.0 की पहली कैबिनेट मीटिंग जारी है। न्यूज एजेंसी ANI द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, मोदी सरकार 3.0 की पहली कैबिनेट मीटिंग में आम लोगों की आवास की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए तीन करोड़ अतिरिक्त मकान बनाने में सहायता देने का फैसला लिया गया है। ये सभी मकान पीएम आवास योजना के तहत बनाए जाएंगे।

Advertisement

इससे पहले सोमवार सुबह प्रधानमंत्री पद संभालते ही पीएम नरेंद्र मोदी ने किसानों के हित में बड़ा फैसला किया। पीएम पद संभालने के बाद नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले पीएम किसान से जुड़ी फाइल पर साइन किया। पीएम के इस फैसले के बाद पीएम किसान निधि की 17वीं किश्त जारी की जाएगी। मोदी सरकार के इस फैसले से करीब 9.3 करोड़ किसानों का फायदा होगा। इस फैसले के बाद किसानों को करीब 20 हजार करोड़ रुपये बांटे जाएंगे।

Advertisement

अधिकारियों के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि नई सरकार का पहला फैसला किसानों के कल्याण के लिए उसकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है और आने वाले समय में सरकार किसानों और कृषि क्षेत्र के लिए और भी अधिक काम करते रहना चाहती है।

पीएम किसान योजना की 17वीं किस्त कब आएगी? PM मोदी ने दी हरी झंडी, जानें क्या हैं फायदे, हर सवाल का जवाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "हमारी सरकार किसान कल्याण के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। इसलिए यह उचित है कि कार्यभार संभालने के बाद हस्ताक्षरित पहली फाइल किसान कल्याण से संबंधित है। हम आने वाले समय में किसानों और कृषि क्षेत्र के लिए और भी अधिक काम करते रहना चाहते हैं।"

Advertisement

Cabinet Ministers List of India 2024: Check Full List of Modi Mantri Mandal Here

Advertisement

पीएम पद संभालने के बाद शाम के समय पीएम नरेंद्र मोदी ने पीएमओ के अधिकारियों को भी संबोधित किया। तीसरी बार प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद पीएमओ के अधिकारियों को अपने पहले संबोधन में पीएम मोदी ने कहा, "10 साल पहले हमारे देश में छवि यह थी कि पीएमओ एक पावर सेंटर है, एक बहुत बड़ा पावर सेंटर और मैं सत्ता के लिए पैदा नहीं हुआ हूं। मैं सत्ता हासिल करने के बारे में नहीं सोचता। मेरे लिए, यह न तो मेरी इच्छा है और न ही मेरा रास्ता है कि पीएमओ एक पावर सेंटर बने। 2014 से हमने जो कदम उठाए हैं, हमने इसे एक उत्प्रेरक एजेंट (catalytic agent) के रूप में विकसित करने की कोशिश की है... पीएमओ लोगों का पीएमओ होना चाहिए और यह मोदी का पीएमओ नहीं हो सकता..."

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो