scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

ममता बनर्जी को मनाने में सफल हुई प्रियंका गांधी? वायनाड में करेंगी चुनाव प्रचार

Congress TMC Tussle: चुनाव नतीजे घोषित होने के बाद ममता बनर्जी ने कहा था कि राहुल गांधी को उन्होंने फोन किया था लेकिन उन्होंने बात ही नहीं की है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 22, 2024 08:08 IST
ममता बनर्जी को मनाने में सफल हुई प्रियंका गांधी  वायनाड में करेंगी चुनाव प्रचार
प्रियंका गांधी के लिए चुनाव प्रचार करेंगी ममता (सोर्स- PTI/File)
Advertisement

लोकसभा चुनाव के पहले सीट शेयरिंग और बाद में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के रवैए से नाराज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को मनाने के लिए कांग्रेस कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। कांग्रेस जानती है कि पीएम मोदी (PM Modi) की लीडरशिप वाली सरकार को अगर चुनौती देनी है, तो ममता का साथ सबसे अहम होगा। ऐसे में ममता बनर्जी को मनाने के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) को आगे किया गया है और वायनाड से उपचुनाव के दौरान ममता बनर्जी, प्रियंका के लिए चुनाव प्रचार कर सकती हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कांग्रेस ने नाराज टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी से अनुरोध किया था कि वह वायनाड में होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाधी वाड्रा के लिए चुनाव प्रचार करें। सूत्रों का कहना है कि ममता बनर्जी ने कांग्रेस का यह ऑफर स्वीकार कर लिया है। दिलचस्प बात यह है कि प्रियंका गांधी वाड्रा को ममता बनर्जी ने सुझाव दिया था कि वह वाराणसी से चुनाव लड़ें।

Advertisement

पी चिदंबरम ने की ममता से मुलाकात

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम कोलकाता पहुंचे थे। यहां उन्होंने राज्य सचिवालय में ही ममता बनर्जी के साथ बैठक की थी, सूत्रों के मुताबिक चिदंबरम ने ही गांधी परिवार की ओर से ममता बनर्जी को चुनाव प्रचार करने के लिए मनाया है। बताया जा रहा है कि ममता कांग्रेस से नाराज हैं और उन्होंने टीएमसी कांग्रेस गठबंधन की बातचीत टूटने के लिए विशेष रूप से राज्य पार्टी प्रमुख अधीर चौधरी को जिम्मेदार ठहराया है।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी को लोकसभा चुनाव के दौरान बड़ी जीत मिली है। पार्टी ने में से 29 सीटें हासिल कीं, पार्टी के दूसरे नंबर के नेता अभिषेक बनर्जी कांग्रेस को छोड़कर, विभिन्न मुद्दों पर उन्हें एक साथ लाने के लिए इंडिया गठबंधन के घटक सदस्यों से मिलने के लिए तेजी से काम कर रहे हैं।

Advertisement

कांग्रेस के अलावा अन्य दलों से संपर्क

ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक ने दिल्ली में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात की थी, इसके बाद वह आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा से मिले थे और उद्धव ठाकरे से मिलने के लिए मुंबई भी गए थे।

Advertisement

खास बात यह भी है कि ममता बनर्जी के कांग्रेस में मुखर आलोचक रहे अधीर रंजन चौधरी ने अपना रुख नरम करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के साथ उनके मतभेद "पूरी तरह से राजनीतिक थे और व्यक्तिगत नहीं"। उन्होंने कोलकाता में प्रदेश कांग्रेस की दो दिवसीय आंतरिक बैठक के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की थी। इसे कांग्रेस के अंदर ममता के लिए डैमेज कंट्रोल करने के तौर पर देखा जा रहा है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो