scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Chunav: मल्लिकार्जुन खड़गे ने 1 जून को बुलाई INDIA गठबंधन की बैठक, ममता बनर्जी ने बना ली दूरी, जानें क्या है वजह

Lok Sabha Chunav 2024: 1 जून को सातवें फेज की वोटिंग होनी है, और इसी दिन कांग्रेस अध्यक्ष मल्लकार्जुन खड़गे ने इंडिया गठबंधन की मीटिंग बुलाई है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | May 27, 2024 23:16 IST
lok sabha chunav  मल्लिकार्जुन खड़गे ने 1 जून को बुलाई india गठबंधन की बैठक  ममता बनर्जी ने बना ली दूरी  जानें क्या है वजह
INDIA गठबंधन की मीटिंग में नहीं आएगी ममता बनर्जी सोर्स - PTI/File)
Advertisement

Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 1 जून को आखिरी चरण का मतदान होना है, जिसमें पश्चिम बंगाल की 9 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होनी है, जिसको लेकर बीजेपी और टीएमसी जमकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। 1 जून को दोनों ही दल अपने-अपने बूथ को मजूबत कर रहे हैं लेकिन इसी दिन कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इंडिया गठबंधन की मीटिंग बुलाई है लेकिन ममता बनर्जी ने मीटिंग में शामिल होने से इनकार कर दिया है।

Advertisement

बता दें कि ममता बनर्जी द्वारा मीटिंग से इनकार किए जाने के बाद से ये कयास लगाए जा रहे थे कि संभवतः टीएमसी इंडिया गठबंधन को लेकर टकराव की स्थिति में हैं। इसकी वजह यह भी है कि पिछले दिनों कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के बयानों के चलते पश्चिम बंगाल में टीएमसी और कांग्रेस के बीच टकराव बढ़ गया था। वहीं अब इस मुद्दे पर अब खुद ममता बनर्जी ने जवाब दिया है और बताया कि आखिर वह इंडिया गठबंधन की मीटिंग में क्यों नहीं शामिल होंगी।

Advertisement

ममता बनर्जी ने बताई वजह

ममता बनर्जी ने अब एक जनसभा के दौरान इस मुद्दे पर कहा कि इंडिया ब्लॉक ने पहले कहा था कि वे 1 जून को एक बैठक करेंगे। ममता बनर्जी ने आगे कहा कि इस पर मैंने उनसे कहा कि मैं इस मीटिंग में शामिल नहीं हो सकती क्योंकि हमारे यहां अभी भी कुछ अन्य राज्यों की तरह चुनाव होंगे। मैं एक तरफ चक्रवात और रिलीफ सेंटर और दूसरी तरफ चुनाव हो रहे हैं, निपट रही हूं।

ममता बनर्जी ने कहा कि चक्रवात और चुनावी वक्त में ऐसे में मैं कैसे जा सकती हूं? ममता बनर्जी ने कहा कि मेरी प्राथमिकता लोगों के लिए राहत सुनिश्चित करना है। मैं यहां एक मीटिंग कर रही हूं लेकिन मेरी संवेदनाएं प्रभावित लोगों के साथ हैं।

Advertisement

1 जून की दोपहर को बुलाई है मीटिंग

बता दें कि इससे पहले सूत्रों के हवाले से खबर आ रही थी कि टीएमसी के 1 जून को इंडिया ब्लॉक की बैठक में भाग लेने की संभावना नहीं है, क्योंकि ये मीटिंग मौजूदा लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण की वोटिंग के दिन ही रखी गई है। जिस पर ममता के बयान ने अब मुहर लगा दी है। जानकारी के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने 1 जून की दोपहर को I.N.D.I.A गठबंधन के नेताओं की बैठक बुलाई है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो