scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

CAA आंदोलन का केंद्र रहे शाहीन बाग में महिलाओं ने अमन और चैन के लिए किया वोट

Lok Sabha Elections 2024: दिल्ली में हुए मतदान के दौरान शाहीन बाग की महिलाओं ने सत्ता परिवर्तन के लिए वोट किया है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: May 26, 2024 08:32 IST
caa आंदोलन का केंद्र रहे शाहीन बाग में महिलाओं ने अमन और चैन के लिए किया वोट
Lok Sabha Elections 2024: दिल्ली में हुए मतदान के दौरान शाहीन बाग की महिलाओं ने सत्ता परिवर्तन के लिए वोट किया है।
Advertisement

Loksabha Chunav 2024: देश में हो रहे लोकसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान हो गया है। सातवें चरण का मतदान 1 जून को होना है और फिर 4 जून को सातों चरणों में हुए वोटों की काउंटिंग होगी। बीते शनिवार यानी 25 मई को हुए छठे चरण के मतदान में ही राजधानी दिल्ली की सभी लोकसभा सीटों पर भी मतदान हुआ।

Advertisement

दिल्ली में स्थित शाहीन बाग की महिलाओं ने बढ़ चढ़कर चुनाव में भाग लिया। उन्होंने अपने वोट को शांति और सुरक्षा के ध्यान में रखते हुए दिया। ये वही शाहीन बाग है जहां चार साल पहले यानी 2020 में CAA (नागरिक्ता संशोधन अधिनियम) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुआ है और शाहीन बाग CAA आंदोलन का केंद्र बना था।

Advertisement

दिल्ली में हुए मतदान के बाद शाहीन बाग की महिलाओं ने अपने वोटिंग रुझान को लेकर बात की। उन्होंने बताया कि हमने क्षेत्र के लिए शांति और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मतदान किया है।

मतदान केंद्र के बाहर वोट देने जा रही कोहिनूर ने कहा कि देश में हर किसी को अपनी मर्जी से पहनने और जीने का अधिकार है लेकिन पिछले कुछ सालों में केद्र सरकार ने अपने एजेंडे के अनुसार नए नागरिक नियम लाए। हिजाब पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया। इन्ही सब बातों को ध्यान में रखकर हम सत्ता परिवर्तन के लिए वोट कर रहे हैं। हम सबको साथ लेकर चलने वाले नेता को चुनना चाहते है।

शांति और सद्भाव के लिए किया वोट

Advertisement

वहीं शाहीन बाग के अबू फजल एन्क्लेव मतदान केंद्र पर अपनी मां के साथ पहली बार मतदान करने वाली नेहा (21) ने वोट को लेकर बताया कि वह शांति और सद्भाव के लिए वोट कर रही है। इसके साथ ही नेहा ने बताया कि उनके कॉलेज में अलग-अलग पृष्ठभूमि और धर्मों के लोग रहते हैं। उनका मानना है कि नेताओं के नफरत फैलाने वाले भाषण को देखर उनके बहकावे में नहीं आना चाहिए।

महिला सुरक्षा भी है जरूरी मुद्दा

वहीं नेही की मां के लिए मंहगाई सबसे बड़ा मुद्दा है। बिजली, पानी और यातायात उनके लिए मुख्य मुद्दा है। वहीं कई और मतदाताओं के लिए महिला सुरक्षा महत्वपूर्ण था। एक वोटर ने कहा कि इलाके में महिला सुरक्षा के जरूरी मुद्दा है। कॉलेज से लौटने के बाद उनको सुरक्षा को लेकर चिंता बनी रहती है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो