scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Results: 'योगी की कुर्सी डोलत है', भूपेश बघेल ने कर दी समय से पहले चुनाव की भविष्यवाणी

Lok Sabha Results Chhattisgarh: कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि एनडीए सरकार बनने से पहले ही बीजेपी की टेंशन बढ़ गई है और देश में जल्द ही मध्यावधि चुनाव हो सकते हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 07, 2024 19:31 IST
lok sabha results   योगी की कुर्सी डोलत है   भूपेश बघेल ने कर दी समय से पहले चुनाव की भविष्यवाणी
योगी की कुर्सी को लेकर भूपेश बघेल ने की भविष्यवाणी (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

Lok Sabha Results: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों में बीजेपी को अकेले केवल 240 सीटें मिली है। पूर्ण बहुमत दूर रहने में सबसे बड़ी वजह यूपी में बीजेपी की सीटें कम होना रहा। बीजेपी को यूपी में 32 सीटों का नुकसान हुआ है। बीजेपी को हुए इस नुकसान के बाद बीजेपी पर विपक्षी दल ज्यादा दबाव डाल रहे है। छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने अपने एक बयान में यह तक कह दिया कि अब सीएम योगी आदित्यनाथ की कुर्सी यूपी में डोलने लगी है और अन्य राज्यों में भी बीजेपी की स्थिति खराब हो गई है।

Advertisement

दरअसल, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव को लेकर खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि जो लोग मुख्यमंत्रियों को जेल में डालते हैं, पार्टियां तोड़ते हैं, उन्हें जनता ने चुनाव में अच्छा सबक सिखाया है। इसके साथ ही भूपेश बघेल ने इस दौरान मोदी सरकार के पिछले कार्यकाल के रवैये पर भी सवाल उठाए हैं।

Advertisement

मध्यावधि चुनावों के लिए तैयार रहें कार्यकर्ता

छत्तीसगढ़ के मोहला मानपुर जिले में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि एनडीए सरकार का भले ही गठन हो रहा हो लेकिन फिर भी कार्यकर्ताओं को हर वक्त तैयार रहना चाहिए।

भूपेश बघेल ने कहा है कि देश में अगले 6 महीने से एक साल में एक बार फिर लोकसभा चुनाव हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस इस्तीफा दे रहे हैं, योगी की कुर्सी उत्तर प्रदेश में डोल रही है। भजनलाल शर्मा की स्थिति राजस्थान में बेहद खराब हो गई है।

Advertisement

सरकार गठन से पहले ही जेडीयू ने खोला मोर्चा

भूपेश बघेल ने इसके साथ ही एनडीए सरकार पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि अभी सरकार का गठन नहीं हुआ लेकिन जेडीयू के ही नेता अग्निवीर और जातिगत जनगणना के मुद्दे को उठाने लगे हैं, जो कि असल में राहुल गांधी द्वारा अपने चुनावी कैंपेन में शामिल था।

Advertisement

बता दें कि पीएम मोदी को एनडीए का संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें शपथग्रहण के लिए कहा है। साथ ही उन्हें मनोनीत प्रधानमंत्री के रूप में नियुक्त भी कर दिया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो