scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

लोकसभा चुनाव में अलग अंदाज से बीजेपी ने कांग्रेस के घोषणापत्र को बनाया निशाना, चलाए सियासी तीर

Lok Sabha elections 2024: लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने कांग्रेस पार्टी और उसके घोषणा पत्र पर अलग तरीके से हमला किया है। पढ़िए विकास पाठक की रिपोर्ट-
Written by: ईएनएस
नई दिल्ली | Updated: May 31, 2024 14:41 IST
लोकसभा चुनाव में अलग अंदाज से बीजेपी ने कांग्रेस के घोषणापत्र को बनाया निशाना  चलाए सियासी तीर
Lok Sabha elections 2024: लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने कांग्रेस पार्टी और उसके घोषणा पत्र पर अलग तरीके से हमला किया है। (PTI)
Advertisement

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही दलों ने एक दूसरे पर जमकर वार किया है। इस बार बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने अपने पिछले तरीकों में बदलाव करके कुछ नया करने की कुछ की कोशिश की है। बीजेपी ने कांग्रेस के घोषणापत्र को लेकर ही सियासी वार शुरू किया।

Advertisement

साल 2014 में जब पहली बार नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने उस चुनाव में भी बीजेपी ने सोशल मीडिया का भरपूर प्रयोग किया था। ऐसा माना जाता है कि बीजेपी की जीत की एक मजबूत कड़ी उसकी स्ट्रेटजी थी। वहीं पहली बार किसी राजनीतिक पार्टी के घोषणापत्र को चुनावी मुद्दा इस कदर मुद्दा बनाया गया था।

Advertisement

कांग्रेस ने अपना घोषणापत्र 5 अप्रैल को जारी किया था। जिसके अगले ही दिन यानी 6 अप्रैल को बीजेपी का स्थापना दिवस है उसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के अजमेर में रैली की। रैली में मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने झूठ का पुलिंदा तैयार किया है। इसको देखने के बाद कांग्रेस की सच्चाई सामने आ रही है। इससे ये भी साफ हो रहा है कि कांग्रेस की विचारधारा क्या है। कांग्रेस पार्टी ने जो घोषणापत्र जारी किया है उसमें वही झलक दिख रही है जो आजादी के समय मुस्लिम लीग में दिख रही थी।

उसी दिन यूपी के सहारनपुर में भी मोदी ने जनसभा को संबोधित किया। उस सभा में मोदी ने एक बार फिर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र पूरी तरह से तत्कालीन मुस्लिम लीग की छाप है। बाकि बचा हुए भाग को कम्युनिस्टों ने हथिया लिया है। इस मेनिफेस्टो के आधार पर कोई भी कांग्रेस को वोट नहीं देगा।

Advertisement

वहीं 26 अप्रैल को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम को पत्र लिखकर घोषणापत्र पर दिए गए बयान को लेकर स्पष्टीकरण मांगा। वहीं 26 अप्रैल को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर करारा वार किया। संभल में चुनावी सभा के दौरान योगी ने कहा, 'इन बेशर्मों को देखो, ये कैसे भारत की आस्था के साथ खेल रहे हैं। हम गाय को अपनी मां मानते हैं। उसकी पूजा करते हैं। उसे ये कसाइयों के पास काटने को देंगे। क्या भारत के लोग इसको स्वीकार करेंगे।'

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो