scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Chunav Results: मेलोनी से लेकर मोइज्जू तक, विदेशी नेताओं ने दी PM मोदी को बधाई

Lok Sabha Chunav Results 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार एनडीए सरकार बनती नजर आ रही है, हालांकि इस बार बीजेपी को बहुमत नहीं मिला है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 05, 2024 08:18 IST
lok sabha chunav results  मेलोनी से लेकर मोइज्जू तक  विदेशी नेताओं ने दी pm मोदी को बधाई
Lok Sabha Chunav Results 2024: राष्ट्रपति मोइज्जू ने दी पीएम मोदी को बधाई (सोर्स - PTI)
Advertisement

Lok Sabha Chunav Results 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आ गए हैं। पीएम मोदी और बीजेपी के नेृतृत्व में एनडीए गठबंधन को बहुमत हासिल हुआ है और आने वाले दिनों में तीसरी बार एनडीए की सरकार बनने वाली है। इन सबके बीच पीएम मोदी के वैश्विक नेताओं से भी बधाइयां मिलनी शुरू हो गई हैं, जिसमें मित्र देशों के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री पीएम मोदी को अपने शुभकामना के संदेश भेज रहे हैं।

दरअसल, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने X पर लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी और एनडीए को 2024 के चुनाव में लगातार तीसरी बार सफल होने पर बधाई। उन्होंने कहा कि मैं दोनों देशों की साझा समृद्धि के लिए मिलकर काम करने को उत्सुक हूं।

Advertisement

Also Read

जॉर्जिया मेलोनी ने भी दी बधाई

वहीं इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने भी पीएम मोदी को बधाई दी। उन्होंने X पर लिखा कि नई चुनावी जीत और अच्छे काम के लिए शुभकामनाएं। निश्चित है कि हम इटली और भारत को एकजुट करने वाली दोस्ती को मजबूत करने और हमारे राष्ट्रों और हमारे लोगों की भलाई से जुड़े मुद्दों पर मिलकर काम करना जारी रखेंगे।

इसके अलावा पड़ोसी देश भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे ने कहा कि वो भारत के साथ संबंधों को प्रगाढ़ करने के इच्छुक हैं। उन्होंने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े चुनाव में ऐतिहासिक जीत हासिल करने के लिए मेरे दोस्त प्रधानमंत्री मोदी और एनडीए को बधाई। वो भारत को नई ऊंचाइयों पर ले जा रहे हैं। मैं हमारे दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत करने के लिए उनके साथ मिलकर काम करने को इच्छुक हूं।

Advertisement

श्रीलंकाई राष्ट्रपति ने भी दी शुभकामनाएं

वहीं श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने भी उन्हें बधाई दी है। उन्होंने लिखा कि एनडीए की जीत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रगति और समृद्धि में भारतीय लोगों के विश्वास को दिखाया है। सबसे करीबी पड़ोसी होने के नाते श्रीलंका, भारत के साथ साझेदारी को और मजबूत करने के लिए तत्पर है।

Advertisement

बता दें कि बीजेपी 240 सीटों पर जीती है जबकि एनडीए को 292 सीटें मिली हैं, 2019 की तुलना में इस बार एनडीए करीब 61 सीटों का नुकसान झेल चुका है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो