scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Results: महाराष्ट्र में डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस ने ली हार की जिम्मेदारी, बोले - संगठन मजबूत करूंगा

महाराष्ट्र में इंडिया गठबंधन ने 30 सीटों पर जीत दर्ज की है, और एनडीए अलायंस को महज 17 ही सीटें मिली है, जिसके चलते पार्टी अब डैमेज कंट्रोल की पोजिशन में आ गई है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 05, 2024 15:36 IST
lok sabha results  महाराष्ट्र में डिप्टी cm देवेंद्र फडणवीस ने ली हार की जिम्मेदारी  बोले   संगठन मजबूत करूंगा
Lok Sabha Chunav 2024: देवेंद्र फडणवीस का इस्तीफा (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

Lok Sabha Chunav Results 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों में बीजेपी की स्थिति यूपी समेत राजस्थान, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा खराब हुई है। ऐसे में महाराष्ट्र से आज डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया है। उन्होंने पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए पद छोड़ने की पेशकश की है। फडणवीस ने आलाकमान को संदेश भेजा है कि वह संगठन में रहकर पार्टी के लिए काम करना चाहते हैं।

Advertisement

दरअसल, बुधवार को मीडिया से बातचीत के दौरान देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि हमें महाविकास अघाड़ी की तीन पार्टियों के अलावा एक नेरेटिव से भी लड़ना पड़ा है। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मैं नेतृत्व से मांग करूंगा कि मुझे सरकार के काम से मुक्त किया जाए।

Advertisement

संगठन को करूंगा मजबूत

देवेंद्र फडणवीस ने बीजेपी और एनडीए अलायंस की बुरी स्थिति और सीटों के नुकसान को लेकर कहा कि मैं भागने वाला आदमी नहीं हूं। इस हार की जिम्मेदारी लेता हूं। जनता के बीच जाएंगे और नए सिरे से काम करेंगे।

फडणवीस ने कहा है कि मैं चाहता हूं कि बीजेपी के संगठन को मजबूत करने के लिए मैं अभी से लग जाऊं। बता दें कि राज्य के डिप्टी सीएम का यह बयान महाराष्ट्र बीजेपी की बड़ी बैठक के बाद आया है।

Advertisement

महाराष्ट्र में बीजेपी को हुआ बड़ा नुकसान

बता दें कि लोकसभा चुनाव के नतीजे में महाराष्ट्र में बीजेपी को केवल 9 सीट ही हासिल हुई है, जबकि 2019 के चुनाव में पार्टी यहां से 23 सीटें जीतकर लाई थी। बीजेपी को यूपी के बाद सबसे ज्यादा नुकसान महाराष्ट्र से ही हुआ है। माना जा रहा है कि इन दो राज्यों में बुरी स्थिति के चलते ही बीजेपी इस बार बहुमत हासिल नहीं कर पाई और उसे महज 240 सीटें भी मिली हैं।

Advertisement

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में बीजेपी की लीडरशिप में एकनाथ शिंदे की शिवसेना और अजित पवार की एनसीपी वाले एनडीए ने 45 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा था, लेकिन एनडीए को महज 17 सीटें ही आई हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो