scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Chunav Results: कांग्रेस के बाद चुनाव आयोग पहुंची BJP, नतीजों से पहले कल होगी ECI की प्रेस कॉन्फ्रेंस

Lok Sabha Chunav Results: लोकसभा चुनाव को लेकर 4 जून को काउंटिंग होनी है, जिसके पहले कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही चुनाव आयोग के पास अपनी अपनी मांग लेकर पहुंचे हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 02, 2024 22:29 IST
lok sabha chunav results  कांग्रेस के बाद चुनाव आयोग पहुंची bjp  नतीजों से पहले कल होगी eci की प्रेस कॉन्फ्रेंस
Lok Sabha Chunav 2024: चुनाव आयोग सोमवार को करेगा प्रेस कॉन्फ्रेंस (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

Lok Sabha Chunav Results: लोकसभा चुनाव नतीजों को लेकर चार जून को काउंटिंग होनी है। उससे पहले आज (रविवार) कांग्रेस पार्टी का प्रतिनिधिमंडल काउंटिंग की शर्ते लेकर चुनाव आयोग के पास पहुंचा, जिसके बाद केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अगुवाई में बीजेपी का भी प्रतिनिधिमंडल आयोग के पास अपनी शर्तें लेकर गया। इन शर्तों के बीच 4 जून को होने वाली काउंटिंग से पहले सोमवार को चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी, जिसमें आयोग कुछ बड़े ऐलान भी कर सकता है।

Advertisement

रिपोर्ट के मुताबिक केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के नेतृत्व में बीजेपी के प्रति प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य चुनाव आयुक्त और चुनाव आयुक्तों से रविवार को मुलाकात की। इस दौरान उनकी ओर से चुनाव आयोग के सामने चार मांगे रखी गई हैं।

Advertisement

पीयूष गोयल ने मुलाकात के बताए मुद्दे

इसको लेकर केंद्रीय केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि बीजेपी ने आयोग से मांग की है कि प्रत्येक अधिकारी को काउंटिंग से जुड़ी जानकारी हो और चुनाव आयोग के सभी नियमों और प्रोटोकॉल का पालन किया जाए।

पीयूष गोयल ने कहा कि हमारी दूसरी मांग मतगणना और परिणाम की घोषणा के दौरान चुनावी प्रक्रिया के संरक्षण में हो। इसके अलावा, चुनावी प्रक्रिया को कमजोर करने के व्यवस्थित प्रयासों का संज्ञान लिया जाए, यह भी मांग चुनाव आयोग के सामने रखी है। शादी अभी गुजारिश की है कि दोषी पाए जाने वाले आरोपियों के खिलाफ चुनाव आयोग नियमों के तहत सख्त कार्रवाई करे।

Advertisement

इंडिया गठबंधन ने भी की थी मुलाकात

बता दें कि इससे पहले विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन के तहत विभिन्न दलों के प्रतिनिधिमंडल ने आज ही चुनाव आयोग से मुलाकात की थी, जिसमें पोस्टल बैलट को चुनाव परिणाम में अहम बताते हुए मांग की गई थी कि पोस्टल बैलट के चुनाव परिणाम अलग से घोषित किया जाएं।

Advertisement

इस प्रतिनिधि मंडल में शामिल कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने चुनाव आयोग से मुलाकात के बाद कहा कि चुनाव में पोस्टल बैलट कि हम भूमिका के चलते हमने मांग की है कि बैलट की गिनती अलग से की जाए और उसके नतीजे भी घोषित किए जाएं। उन्होंने कहा कि पोस्टल बैलट्स ने चुनाव परिणामों पहले काफी अहम भूमिका निभाई है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो